Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

पठानकोट में आतंकी हमला: आर्मी कैंप की गेट पर ग्रेनेड से हमला, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

2 जनवरी 2016 को भी हो चुका है पठानकोट में आंतकी हमला, तब 7 जवान शहीद हुए थे

पठानकोट में आतंकी हमला: आर्मी कैंप की गेट पर ग्रेनेड से हमला, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

- Advertisement -

पठानकोट। पंजाब (Punjab) के पठानकोट में फिर आतंकी हमला हुआ है। आर्मी कैंप (Army Camp) में ग्रेनेड से हमला किया गया है। ग्रेनेड कैंप के त्रिवेणी गेट पर ग्रेनेड फेंका गया। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। लेकिन पठानकोट (Pathankot) में हाईअलर्ट है। चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है। इधर, बॉर्डर से सटे इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अमृतसर, जालंधर, बठिंडा, गुरदासपुर और अन्य सभी शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर से बाहर जाने वाले नाकों पर पुलिस अधिकारियों ने बैरिकेटिंग लगा दी है।

यह भी पढ़ें: इस तस्वीर ने बढ़ाई यूपी में सियासी सरगर्मी, अखिलेश ने बताई मजूबरी, कांग्रेस ने ये कहा

मिली जानकारी के मुताबिक, आर्मी कैंप के गेट से एक बारात निकल रही थी, उसी समय मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक युवक गुजरा। उसी युवक पर ग्रेनेड फेंकने का शक जताया जा रहा है। पठानकोट के SSP सुरेंद्र लांबा ने बताया कि मामले की जांच जारी है। सीसीटीवी CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पठानकोट के सभी चेकपोस्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। ब्लास्ट के बाद ग्रेनेड का हिस्सा बरामद कर लिया गया है। बता दें कि पंजाब का पठानकोट जिला भारतीय सेना के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है। यहां पर भारतीय वायुसेना का स्टेशन, सेना का गोला- बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड व बख्तरबंद इकाइयां हैं।

पांच साल पहले हुआ था आतंकी हमला

पठानकोट में वायु सेना के एयरबेस पर 2 जनवरी 2016 को आतंकी हमला हुआ था। आतंकी भारतीय सेना की वर्दी में वायु सेना की एयरबेस में घुस गए थे। इस हमले में सेना के 7 जवान शहीद हुए थे। सभी आतंकी रावी नदी के रास्ते भारत में दाखिल हुए थे। आतंकियों ने गाड़ियों को हाईजैक किया था और पठानकोट एयरबेस तक पहुंचे थे। बता दें कि दो दिन पहले फिरोजपुर में भी टिफिन बम मिला था। बम को टिफिन में बंद कर जमीन में दबाया गया था। पौधारोपण के दौरान यह बम मिला था। इससे पहले भी पंजाब में आधा दर्जन से ज्यादा टिफिन बम और हैंड ग्रेनेड मिल चुके हैं। यही नहीं पुलिस ने ऐसे तीन मोड्यूल का भंडाफोड़ भी किया है, जिसमें लोग पैसे के लिए आतंकी वारदात करने को तैयार हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है