×

Pak के बलूचिस्तान में सेना पर #Terrorist_Attack , 7 सैनिकों सहित 14 ने गंवाई जान

सुरक्षाबलों ने कंपनी के काफिले को मौके से सुरक्षित निकाला

Pak के बलूचिस्तान में सेना पर #Terrorist_Attack , 7 सैनिकों सहित 14 ने गंवाई जान

- Advertisement -

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में अर्धसैनिक बलों के तेल और गैस कर्मचारियों के काफिले पर आतंकवादी हमला (Terrorist attack) हुआ है जिसमें 7 सैनिकों सहित 14 लोगों की मौत हो गई। ग्वादर जिले के ओरमारा शहर में सरकारी ऑयल एंड गैस डेवेलमेंट कंपनी लिमिटेड (ओजीडीसीएल) के कर्मचारियों पर गुरुवार को हमला हुआ था। पाकिस्तान आर्मी के मीडिया विंग इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि गोलीबारी (Shootout) में हमलावरों को भी काफी नुकसान हुआ है। वहीं अटैक में फ्रंटियर कोर के सात सैनिक और इतनी ही संख्या में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड जान चली गई।


ये भी पढे़ं – J&K: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़; दो दहशतगर्द ढेर

 

ग्वादर के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, “आतंकवादियों ने बलूचिस्तान-हब-कराची तटीय हाईवे पर ओरमारा के पास पहाड़ों से काफिले पर अटैक किया। इस दौरान दोनों तरफ से बड़े पैमाने पर फायरिंग हुई है। जब यह घटना हुई तब काफिला ग्वादर से कराची लौट रहा था।” अधिकारी ने बताया है कि यह हमला सुनियोजित था, और काफिला कराची के लिए जा रहा है। इस बात की भनक आतंकवादियों को पहले से ही थी। अधिकारी ने कहा, “आतंकी काफिले का इंतजार कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने अपनी जान गंवाने के बावजूद कंपनी के काफिले को ओरमारा के पास मौके से सुरक्षित निकाल लिया।”

 

 

बता दें कि ग्वादर बंदरगाह करीब 60 बिलियन डॉलर का चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (CPEC) विकास परियोजनाओं का केंद्र बिंदु है। राज्य के स्वामित्व वाले संस्थानों और विदेशी अधिकारी भारी सुरक्षा में यहां काम करते हैं। इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स ने सटीक संख्या दिए बिना बताया कि हमलावर आतंकवादियों की संख्या काफी थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार जारी बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने प्रभावी ढंग से आतंकी अटैक का जवाब दिया और तेल कंपनी की सुरक्षा सुनिश्चित की और क्षेत्र से कंपनी के कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला है। हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश जारी है। हालांकि अभी तक किसी भी प्रतिबंधित अलगाववादी या आतंकवादी संगठन या समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। रेडियो पाकिस्तान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले की निंदा की और इस घटना की रिपोर्ट मांगी है।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है