Expand

सर्जिकल स्ट्राइक के 3 दिन बाद आर्मी कैंप पर हमला, 1 जवान शहीद, दुम दबाकर भागे आतंकी

सर्जिकल स्ट्राइक के 3 दिन बाद आर्मी कैंप पर हमला, 1 जवान शहीद, दुम दबाकर भागे आतंकी

- Advertisement -

पाक अधिकृत कश्मीर में भारत के सर्जिकल स्ट्राइल के बाद आतंकियों ने जेएंडके के बारामूला में बीती रात 46 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हमला बोल दिया। अंधाधुंध फायरिंग करते हुए आतंकी सेना के कैंप के अंदर घुसने की फिराक में थे, लेकिन सतर्क सुरक्षाबलों ने फौरन जवाबी कार्रवाई की। आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर झेलम नदी में छलांग लगाकर भाग गए। हालांकि रात को यह माना जा रहा था कि दो आतंकवादियों को भी गोली लगी है, लेकिन सुबह सर्च आॅपरेशन के दौरान किसी आतंकी का शव बरामद नहीं हुआ। इस हमले में एक जवान भी शहीद हुआ है, एक जवान घायल है जिसका बारामूला के आरआर अस्पताल में इलाज चल रहा है। हमला रात करीब साढ़े दस बजे आतंकियों ने एके.47 और ग्रेनेड से किया।

bsf2तीन घंटे तक चली जवाबी कार्रवाई

आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पलक झपकते ही मोर्चा संभाल लिया। आतंकवादियों ने राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप के मेन गेट और उससे सटे बीएसएफ की इको-40 कंपनी के कैंप पर अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड दागे। इस दौरान बीएसएफ का एक जवान घायल भी हो गया। सेना की तरफ से करीब तीन घंटे तक चली जवाबी कार्रवाई के बाद रात करीब डेढ़ बजे फायरिंग रुक गई, हालांकि तलाशी अभियान जारी है।

bsf_ptiपहले से थी आतंकी हमले की आशंका 
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की तरफ से ऐसे हमले की आशंका पहले ही जताई जा रही थी। सेना और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रखा गया था यही वजह है कि बेहद कम समय में सेना ने आतंकवादियों के इस फिदायीन हमले को नाकाम कर दिया।

सेना ने बताया, हालात काबू में 
सेना ने ट्वीट कर हालात काबू में होने की जानकारी दी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस आतंकी हमले पर नजर बनाए हुए थे। उन्होंने देर रात एनएसए और बीएसएफ के डीजी से भी बात की। उरी हमले के जवाब में सर्जिकल स्ट्राइक के तौर पर मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज आने के तैयार नहीं है। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पाक समर्थित आतंकवादियों ने सेना के कैंप पर हमला किया, लेकिन सतर्क सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है