Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया रनों का पहाड़, भारत ने की ठोस शुरूआत

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया रनों का पहाड़, भारत ने की ठोस शुरूआत

- Advertisement -

मेहमानों के 451 रनों के जवाब में दूसरे दिन भारत ने 1 विकेट पर बनाए 120 रन

Test Match India Team : रांची। केएल राहुल के अर्धशतक के साथ ही तीसरे टेस्ट में भारत ने सटीक शुरूआत की है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट खोकर 120 रन बना लिए है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 451 के स्कोर पर ढेर हो गई। बहरहाल, मुरली विजय और केएल राहुल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े। केएल राहलु ने इस सीरीज में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया और 67 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे मैथ्यू वेड को कैच देकर वापस पवेलियन लौटे। उसके बाद चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने संभलकर बल्लेबाजी की तथा कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। लोकेश राहुल (67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया के 451 रनों के विशाल स्कोर के सामने अच्छी शुरुआत की है।

इसे भी पढे़ं : हिमाचल में पांच वर्षीय नाबालिग बना हवस का शिकार


भारत ने दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए हैं। स्टंप तक मुरली विजय (42) और चेतेश्वर पुजारा 10 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। मेजबान टीम मेहमानों से अभी भी 331 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के सामने राहुल और विजय की जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े। 102 गेंदों में नौ चौके लगाने वाले राहुल को पैट कमिंस ने विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया। इसके बाद पुजारा और विजय की जोड़ी ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 178) और ग्लैन मैक्सवेल (104) की शतकीय पारी की दम पर अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 451 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। उमेश यादव को तीन विकेट मिले जबकि रवीचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला। रवींद्र जडेजा ने जोश हेज़लवुड को रन आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। इससे पहले रवींद्र जडेजा ने नाथन लॉयन को करुण नायर के हाथों कैच करा कर ऑस्ट्रेलिया के नौवें विकेट का पतन किया। उमेश यादव ने स्टीव ओकीफी को 25 रन के निजी स्कोर पर मुरली विजय के हाथों कैच आउट कराया और ऑस्ट्रेलिया के आठवें विकेट का पतन किया। रवींद्र जडेजा ने मैथ्यू वेड को 37 रन के निजी योग पर आउट किया और आॅस्ट्रेलिया के छठे विकेट का पतन किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पैट कमिंस को जडेजा ने बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया और कंगारुओं के सातवें विकेट का अंत किया।

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल को 104 रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया। विराट कोहली फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगने की वजह से दूसरे दिन फील्ड पर नहीं आए। भारतीय टीम पहले दिन में केवल पहले सत्र में ही अच्छा खेल दिखा सकी। इस दौरान भी पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे। पहला दिन स्टीव स्मिथ और मैक्सवेल के नाम रहा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को 140 रन पर आउट कर दिया था, लेकिन गेंदबाज इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है