Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

कैबिनेटः मानद हेड कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को सौगात 

कैबिनेटः मानद हेड कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को सौगात 

- Advertisement -

शिमला। कैबिनेट ने पुलिस विभाग में 32 वर्ष से अधिक सेवाकाल पूरा करने वाले मानद हेड कांस्टेबल तथा हेड कांस्टेबल की सेवाओं को मानद सहायक उप-निरीक्षक में पदनामित करने की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान करने का निर्णय लिया।कैबिनेट की बैठक में पीजीटी के 230 पद भरने को मंजूरी दी गई है। 
 कैबिनेट ने आर्थिकी एवं सांख्यिकी विभाग में परियोजना निदेशक का नया पद सृजित करने का भी निर्णय लिया।  सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित कैबिनेट की बैठक में उद्योगों में नियुक्त होने वाले कर्मचारियों को एक हजार रुपये प्रतिमाह की दर से अधिकतम दो वर्षों के लिए कौशल विकास भत्ता प्रदान करने का निर्णय लिया गया। ऐसे सभी युवक जिनकी शारीरिक अक्षमता 50 प्रतिशत से अधिक है को इस योजना के अंतर्गत 1500 रुपये प्रतिमाह की दर से यह भत्ता दिया जाएगा और यह भत्ता निजी क्षेत्र में काम करने वाले ऐसे कर्मचारियों को मिलेगा, जिनका मासिक वेतन 15000 रुपये तक है।
कैबिनेट ने भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को बड़े पैमाने पर मनाने का निर्णय लिया। राज्य तथा जिला स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें सीएम तथा उनके मंत्रिमंडल सहयोगी भाग लेंगे।
मंत्रिमंडल ने ग्रामीण क्षेत्रों में गुणात्मक स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतर पहुंच व सुगमतापूर्वक खर्चा वहन करना सुनिश्चित करने तथा निजी क्षेत्र द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने व सार्वजनिक स्वास्थ्य लक्ष्यों के साथ संरेखण के लिए तथा स्वास्थ्य प्रणाली को प्रभावी, कुशल, सुरक्षित और किफायती बनाने के लिए राज्य में ‘स्वास्थ्य में सहभागिता योजना आरंभ करने का निर्णय लिया। योजना के अंतर्गत एक करोड़ रुपये तक के निवेश पर 25 प्रतिशत का पूंजी उपदान- भवन, मशीनरी और उपकरणों पर निर्धारित मानदंडों के अनुसार निजी क्षेत्र में एलोपैथिक अस्पताल स्थापित करने के लिए किसी भी व्यक्ति, फर्म, कम्पनी, ट्रस्ट व सोसायटी को निर्धारित क्षेत्र में स्थापित करने के लिए प्रदान किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत अधिकतम 75 लाख रुपये की ऋण राशि पर तीन वर्षों के लिए पांच प्रतिशत ब्याज उपदान प्रदान किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है