Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

अगर मैंने बाल काट दिए तो मैं मर जाऊंगा: 5 मीटर लंबे बाल 80 साल से ना कटवाए, ना कंघी की और ना धोए

अगर मैंने बाल काट दिए तो मैं मर जाऊंगा: 5 मीटर लंबे बाल 80 साल से ना कटवाए, ना कंघी की और ना धोए

- Advertisement -

नई दिल्ली। दुनिया भर में आए दिन लोग नए-नए रिकॉर्ड बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते, कोई अपने बाल बढ़ाता है तो कोई नाखून। इस सब के बीच वियतनाम (Vietnam) से एक बड़ा ही हैरान करने वाला और अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर रहने वाले एक 92 वर्षीय शख्स ने बीते 80 वर्षों से अपने बाल इस वजह से नहीं कटवाए क्योंकि उसका मानना है कि यदि उसने अपने बाल कटवा लिए तो वह मर जाएगा। बतौर रिपोर्ट्स वियतनाम के दक्षिण मेकॉन्ग डेल्टा प्रांत के 92-वर्षीय नगुऐन वैन चिएन ने 80 साल से बाल (Hair) नहीं कटवाए हैं जिससे उनके बाल 5 मीटर लंबे हो गए हैं।

मुझे ईश्‍वर की आवाज सुनाई दी, उसी रात बाल कठोर हो गए

उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि बाल कटवाए तो मैं मर जाऊंगा, मैं कुछ नहीं बदलना चाहता कंघी भी नहीं करना चाहता। मैंने तय किया कि कुछ भी नहीं बदलूंगा, यहां तक कि अपने बाल झाडूंगा भी नहीं।’ उन्होंने 80 साल से कभी बाल नहीं धोए और ना कंघी की। चिएन ने कहा, ‘मैं बालों की केवल सेवा करता हूं। स्‍कार्फ से इसे ढंककर रखता ताकि ये सूखे बने रहे। साथ ही इसे साफ रखता हूं ताकि अच्‍छा दिखें।’ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से इस बात का पता चला है कि चिएन नौ शक्तियों और सात भगवानों की पूजा करते हैं। उनका मानना है कि ईश्‍वर ने बाल बढ़ाते रहने के लिए कहा था। वह केवल अपने बालों पर नारंगी रंग की पगड़ी रखते हैं।

यह भी पढ़ें: आइसक्रीम के लिए 10 रुपए अधिक लेने को लेकर Restaurant पर लगा 2 लाख का जुर्माना

चिएन ने बताया कि जब वह स्‍कूल में थे तब व‍ह अपने बाल कटवाते थे। लेकिन तीसरी कक्षा में स्‍कूल छोड़ने के बाद उन्‍होंने न तो बाल कटवाने और न ही उन्‍हें कंघी करने का फैसला किया। उन्‍होंने बालों को धुलना भी बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि मुझे याद है कि मेरे बाल काले, मोटे और मजबूत थे। मैं कंघी करता था, उन्‍हें संवारता रहता था ताकि वे मुलायम बने रहे। लेकिन जब मुझे ईश्‍वर की आवाज सुनाई दी, मैं समझ गया कि मुझे चुना गया है। मैंने अपने बालों टच किया और उसी रात बाल कठोर हो गए। चिएन के पांचवे बेटे का नाम लुओम है और वह 62 साल के हैं। वह अपने पिता को विशाल बालों को संवारने में मदद करते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है