×

BCCI ने महिला टी-20 चैलेंज के लिए किया टीमों का ऐलानः मिताली, हरमनप्रीत, स्मृति को कमान

4 से 9 नवंबर के बीच यूएई में होंगे मुकाबले

BCCI ने महिला टी-20 चैलेंज के लिए किया टीमों का ऐलानः मिताली, हरमनप्रीत, स्मृति को कमान

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला टी-20 चैलेंज के लिए रविवार को 3 टीमों की घोषणा कर दिया। इंडियन प्रीमियर लीग( IPL) के तरह खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए सुपरनोवा, ट्रेलब्रेजर्स और वेलोसिटी की टीमों में टक्कर होगी। इनमें हरमनप्रीत कौर को सुपरनोवा( Supernova) की कमान दी गई है वहीं ट्रेलब्रेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना को बनाया गया है। भारत की सबसे सफल महिला कप्तान मिताली राज को वेलोसिटी की कप्तानी का जिम्मा दिया गया है।


यह भी पढ़ें: IPL- 2020: KKR को बड़ा झटका, चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह तेज गेंदबाज

4 से 9 नवंबर के बीच यूएई में खेले जाने वाले आइपीएल के 13वें एडिशन में इन तीनों टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। Women’s T20 Challenge के तरह तीनों कप्तान एक दूसरे से जीत के लिए दो -दो हाथ करते नजर आने वाले हैं। इस लीग में भारत के अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम की बेहतरीन महिला खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। पहला मैच चार तारीख को सुपरनोवा और वेलोसिटी के बीच होगा। दूसरा मैच पांच नवंबर को वेलोसिटी और ट्रेलब्रेजर्स के बीच खेला जाएगा। छह नवंबर को ट्रेलब्रेजर्स का सामना सुपरनोवा से होगा। फाइनल 9 नवंबर को खेला जाएगा। यह मैच किन मैदानों पर खेले जाएंगे इस बात की जानकारी बोर्ड ने नहीं दी है। यूएई में ही आईपीएल का 13वां सीजन खेला जा रहा है और यह शारजाह, दुबई, अबूधाबी में खेला जा रहा है।

ये हैं तीनों टीमों के खिलाड़ी

  • सुपरनोवाः हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अनुजा पाटिल, अरुंधती रेड्डी, चामिरा अट्टापट्टू, जेमिमा रेड्रिगेज, ली ताहुहु, मानसी जोशी, नतालिया सीवर, पूनम यादव, प्रिया पुनिया, राधा यादव, सोफी डिवाइन, तानिया भाटिया।

 

  • ट्रेलब्रेजर्सः स्मृति मंधाना (कप्तान), भारती फुलमाली, दयालान हेमलता, दीप्ति शर्मा, हलरीन देओल, जासिया अख्तर, जूलन गोस्वामी, आर कल्पना, राजेश्वरी गायकवाड, शरीरा सेलमान, सोफी एलिकस्टोन, स्टेफनी टेलर, सूजी बेट्स

 

  • वेलोसिटीः मिताली राज (कप्तान), एमिली केर, डेनियेला वाट, देविका बैद्या, एकता बिष्ट, हेली मैथ्यूज, जहांआरा आलम, कोमल जहांजाद, शेफाली वर्मा, शिखा पांडे, सुष्मा वर्मा, सुश्री देवदर्षिनी, बेदा कृष्णामूर्ति

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है