Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

Corona Update: हमीरपुर जिला की सभी सीमाएं सील, प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Corona Update: हमीरपुर जिला की सभी सीमाएं सील, प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोना पॉजिटिव( Corona positive) के दो मामले सामने आने के बाद हमीरपुर जिला( Hamirpur District) की सभी सीमाएं सील कर दी गई है। डीसी हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में देर रात एक आपात बैठक आयोजित की गई, जिसमें हमीरपुर में दो व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के उपरांत आपात उपायों एवं अन्य प्रबंधों की समीक्षा की गई। पूरे जिला को तत्काल प्रभाव से सील करने के आदेश दिए व सभी एसडीएम एवं पुलिस विभाग को इस पर तत्काल प्रभाव व सख्ती से अमल के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके अंतर्गत पूरे जिला में आगामी आदेशों तक आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी गतिविधियां बंद रहेंगी। निषेधाज्ञा में छूट की अवधि को स्थगित कर दिया गया है। लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। उन्हें सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-द्वार पर ही की जाएगी और आपात सेवाओं के लिए वे जिला आपदा प्रबंधन प्रधाकिरण के हेल्पलाइन नंबर 1077, 01972-221277, 221377, 221477, 221877 एवं स्वास्थ्य विभाग के टॉल फ्री नंबर 104 पर सम्पर्क कर सकते हैं। पुलिस हेल्पलाईन नंबर 01972-224339 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः मोहाली से सराज आए युवक को तेज बुखार, Medical College में भर्ती


आरसीएच भोटा भेजे संक्रमित व्यक्ति

डीसी कहा कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों को राधास्वामी नागरिक अस्पताल (आरसीएच) भोटा में स्थित सेकंडरी पृथक सुविधा स्थल में भेजा गया है। वहां कोरोना प्रोटोकॉल के अंतर्गत उनकी स्वास्थ्य देखभाल के सभी प्रबंध किए गए हैं। उनके यात्रा विवरण सहित संभावित सम्पर्कों के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है। दो संक्रमित व्यक्तियों के सामने आने के उपरांत कोरोना प्रोटोकॉल के अनुरूप पूरे हमीरपुर शहर तथा जोल सप्पड़ पंचायत व इनके आस-पास के तीन किलोमीटर के क्षेत्र को रोकथाम क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित किया गया है। इसके अतिरिक्त लगभग सात किलोमीटर के क्षेत्र को प्रतिरोधी क्षेत्र (बफर जोन) घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों में किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं होगी।

हमीरपुर शहर के आस-पास स्थित ग्राम पंचायत सासन, दड़ूही, बजूरी, अणु, बल्ह, बस्सी झनियारा व चौकी जाम्बला तथा जोल सप्पड़ के समीप लगती रैल, बलडूग, रंगस, भूणी कंदरोला पंचायत को इन जोन में रखा गया है। जिला की सभी सीमाएं भी पूर्ण रूप से बंद (सील) कर दी गई हैं। अवहेलना करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे बिल्कुल न घबराएं और घरों में ही बने रहें। किसी भी प्रकार की अफवाहों एवं अपुष्ट सूचनाओं की ओर ध्यान न दें। सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करें। जहां हैं वहीं स्थिर रहें और सहयोग बनाए रखें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है