Expand

अब लगातार 5 साल 100 फीसदी रिजल्ट दो और पाओ सेवा विस्तार

अब लगातार 5 साल 100 फीसदी रिजल्ट दो और पाओ सेवा विस्तार

- Advertisement -

शिमला। बोर्ड की परीक्षाओं में लगातार पांच साल 100 फीसदी रिजल्ट देने वाले शिक्षकों को एक साल का सेवाविस्तार मिलेगा। साथ ही नकद इनाम से भी नवाजा जाएगा। आज शिमला में सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री शिक्षक सम्मान योजना को मंजूरी दे दी है। इस योजना का मुख्य उदेश्य ऑवरऑल अच्छा रिजल्ट देने वाले प्रिसिंपल, हेडमास्टर, टीजीटी व पीजीटी को प्रेरित करना है। योजना के अनुसार जो शिक्षक 100 फीसदी रिजल्ट देंगे, उन्हें एक साल का सेवा विस्तार व नकद इनाम दिया जाएगा।

  • cabinate1कैबिनेट ने मंजूर की मुख्यमंत्री शिक्षक सम्मान योजना
  • नकद इनाम से भी नवाजा जाएगा
  • तपोवन में 19 से 23 दिसंबर तक होगा शीतकालीन सत्र
  • यूजी कक्षाओं में एजुकेशन सबजेक्ट शुरू करने को भी मिल हरी झंडी

बता दें कि बोर्ड की परीक्षाओं में लगातार आ रहे खराब रिजल्ट के चलते वीरभद्र सिंह सरकार ने पहले से ही इस योजना का खाका तैयार कर लिया था और इस बार के बजट भाषण में सीएम ने योजना की घोषणा की थी। आज कैबिनेट की बैठक में योजना को मंजूरी दे दी गई। इसके अलावा कैबिनेट मीटिंग में तपोवन धर्मशाला में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आयोजन की तिथि भी घोषित कर दी है।

तपोवन में इस बार विंटर सेंशन 19 दिसम्बर से 23 दिसम्बर तक आयोजित किए जाने का भी निर्णय लिया। इसके अलावा यूजी कक्षाओं में एजुकेशन सबजेक्ट शुरू करने की मंजूरी भी कैबिनेट की बैठक में दी गई है। यह सबजेक्ट अगले सत्र से उन कॉलेजों में शुरू होगा, जहां पर छात्रों की संख्या 4 हजार व इससे अधिक होगी।

नौकरी को हो जाएं तैयार, कैबिनेट में खुला पिटारा

शिमला। कैबिनेट की बैठक में नौकरियों का भी पिटारा खुला है। विभिन्न विभागों में चतुर्थ श्रेणी, क्लास थ्री आदि के पद भरने को मंजूरी jobsमिली है। यहां सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में सीधी भर्ती के आधार पर एचएएस की चार पोस्ट भरने को मंजूरी प्रदान की गई है। इसके अलावा आईजीएमसी शिमला में सीधी भर्ती के आधार पर प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर के 6 पद भरने को हरी झंडी मिली है। यही नहीं स्वास्थ्य विभाग में करूणामूलक आधार पर चतुर्थ श्रेणी के 100 पद भरने को भी मंजूरी मिली है। साथ ही पीडब्ल्यूडी में 83 पद ड्राइवर व ऑपरेटर के भरे जाएंगे।

  • पीडब्ल्यूडी में ड्राइवर व ऑपरेटर के भरे जाएंगे 83 पद
  • स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर 100 की होगी भर्ती
  • इलेक्शन कानूनगो के 5 पद भरे जाएंगे
  • परिवहन विभाग में दैनिक वेतन आधार पर चालक के तीन पद भरे जाएंगे
  • पालमपुर अस्पताल में एमएस का पद सृजित

cabinet-1अक्षमों के लिए बैकलॉग के आधार पर 14 पोस्टें भरी जाएंगी। इलेक्शन कानूनगो बनने का भी मौका मिला है। कैबिनेट ने इलेक्शन डिपार्टमेंट में अनुबंध के आधार पर इलेक्शन कानूनगो के 5 पद भरने को भी मंजूरी दी है।

 

https://youtu.be/UYzyl6ebHoM

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है