Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

अवैध कटानः कारु जंगल में खैर के पेड़ हलाक, FIR

अवैध कटानः कारु जंगल में खैर के पेड़ हलाक, FIR

- Advertisement -

फतेहपुर। थाना फतेहपुर एवं वन्यप्राणी विभाग की रेंज धमेटा के तहत पौंग बांध के साथ लगते कारु जंगल में खैर के पेड़ काटे जाने का मामला सामने आया है। गश्त पर निकली वन्य प्राणी विभाग की टीम ने वन काटुओं के मनसूबों पर पानी फेर दिया। वन काटु लकड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गए। वहीं वन्य प्राणी टीम ने काटी हुई लकड़ी को कब्जे में लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। बताया जा रहा है कि निजी भूमि पर चले खैर कटान की आड़ में कुछ लोग जंगलों में खैर के पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार वन्य प्रणाली धमेटा बीट के वनरक्षक सुनील कुमार ने बताया कि जब वह बीती रात को टीम के साथ गश्त पर थे कि तो कारू जंगल में पेड़ काटने की आवाजें आने लगीं, जब टीम वहां पहुंची तो वन काटु लकड़ी को छोड़कर भाग गए।


  • वन्य प्राणी विभाग ने गश्त के दौरान वन काटुओं के मनसूबों पर फेरा पानी, फरार
  • निजी भूमि पर खैर कटान की आड़ में कुछ लोग जंगल में पेड़ों पर चला रहे कुल्हाड़ी

काटी  हुई लकड़ी विभाग ने कब्जे में ले ली है व जंगल से पेड़ कटने की एफआईआर थाना फतेहपुर में दर्ज करवा दी गई है। गौर रहे कि इस जंगल के साथ लगते वन विभाग के जंगलों के साथ लगती लोगों की निजी जमीनों पर विभाग की अनुमति के बाद खैर के पेड़ों का कटान लगा हुआ है, लेकिन कुछ वन काटु इसकी आड़ में वन विभाग के जंगलों पर भी आरी चलाने में तुले हुए हैं, जिसका यह साफ उदाहरण है। वहीं, थाना फतेहपुर के प्रभारी मनोहर चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि वन्य प्रणाली विभाग ने जंगल से खैर के पेड़ काटने का मामला दर्ज करवाया है।  वहीं, डीएसपी ज्वाली डीसी वर्मा ने आज थाना फतेहपुर में पहुंचकर इस मामले पर जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि सरकारी जंगल मे अवैध कटान का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। पुलिस इस मामले पर नजर बनाए हुए है। किसी भी हालत में वन काटुओं को बख्शा नहीं जाएगा।

माइनिंग के चालान कर 14 हजार एक सौ रुपये जुर्माना वसूला
जिला पुलिस प्रमुख के आदेशों पर थाना फतेहपुर की पुलिस ने थाना प्रभारी मनोहर चौधरी की अगुवाई में आज अवैध खनन पर नकेल कसते हुए तीन माइनिंग के चालान कर 14 हजार एक सौ रुपये जुर्माना वसूला है। जबकि नौ स्मोकिंग के 15 चालान कर सात सौ पचास व एमबी एक्ट के तहत 15 चालान कर पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला है। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी मनोहर चौधरी ने बताया कि नियमों की अवहेलना करने वालों नहीं बख्शा जाएगा। पुलिस का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है