Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

परवाणू को एनएच से सीधे जोड़ने को लेकर केंद्र करेगा मदद

परवाणू को एनएच से सीधे जोड़ने को लेकर केंद्र करेगा मदद

- Advertisement -

सोलन। केंद्र सरकार परवाणू को सीधे एनएच से जोड़ने के लिए हरसंभव मदद करेगा। यह आश्वासन केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल को दिया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से हिमाचल के प्रथम औद्योगिक क्षेत्र परवाणू को प्रत्यक्ष रूप से एनएच से जोड़ने की मांग की थी।
डॉ. सैजल ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री से भेंट की। डॉ. सैजल ने इस अवसर पर कहा कि परवाणू न केवल हिमाचल का प्रथम औद्योगिक क्षेत्र है, बल्कि यहां निर्मित किए जा रहे अनेक उत्पादों की विश्व में विशिष्ट पहचान भी है। उन्होंने कहा कि परवाणू हिमाचल का प्रवेश द्वार है तथा शिमला आने-जाने वाले सभी पर्यटक इसी क्षेत्र से होकर गुजरते हैं। उन्होंने कहा कि परवाणू को सीधे राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने से जहां यहां स्थापित उद्योगों को लाभ होगा, वहीं स्थानीय निवासी एवं पर्यटक भी लाभान्वित होंगे।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस अवसर पर केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री को परवाणू से सोलन तक राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन कार्य की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने फोरलेन कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने का आग्रह किया। उन्होंने फोरलेन कार्य की गुणवत्ता के विषय में भी नितिन गडकरी को अवगत करवाया। डॉ. सैजल ने नितिन गडकरी को कसौली विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं की भी जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि कसौली विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन क्षेत्र में विकास की अपार सम्भावनाएं हैं। उन्होंने कसौली विधानसभा क्षेत्र सहित सोलन जिले के विभिन्न राजमार्गों एवं सम्पर्क मार्गों के सुधार का आग्रह भी किया।
केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री ने डॉ. सैजल को आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार हिमाचल जैसे पहाड़ी प्रदेश में उच्च कोटी का सड़क नेटवर्क स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए वर्तमान केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए 69 नए राष्ट्रीय राजमार्ग स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि कसौली विधानसभा क्षेत्र सहित सोलन जिले में बेहतर सड़क नेटवर्क के लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इस अवसर पर शिमला लोकसभा क्षेत्र के सांसद प्रो. वीरेंद्र कश्यप एवं वरिष्ठ बीजेपी नेता तथा सोलन जिला के प्रभारी चंद्रमोहन ठाकुर उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है