×

चाय ने बच्चे को बना दिया लखपति, पूरा मामला जानना है तो पढ़िए ये खबर

कंपनी को देना पड़ा 58 लाख रुपए का जुर्माना

चाय ने बच्चे को बना दिया लखपति, पूरा मामला जानना है तो पढ़िए ये खबर

- Advertisement -

आपने घर में कई बार चाय सर्व की होगी। सर्व करते समय कई बार आपके हाथ से चाय (Tea) गिर जाती होगी तो आप इसे बड़ी बात नहीं समझते होंगे। हम आपसे कहें कि इस चाय गिराने की वजह से किसी को लाखों का फाइन भरना पड़ा तो आपको शायद यकीन नहीं होगा। घर में चाय गिर जाए तो गलती नहीं मानी जाती लेकिन अगर चाय एयर होस्टेस से गिरी हो तो मामला बड़ा हो जाता है। इतना बड़ा कि किसी कंपनी को 58 लाख रुपए की चपत लग जाए। ये हैरान करने वाला मामला सामने आया है आयरलैंड (Ireland) में।


यह भी पढ़ें: कुकर की सीटी से ले रहे स्टीम, कोरोना से बचने का फौजियों ने निकाला गजब जुगाड़

 

 

मामला उस समय का है जब ये बच्चा 13 साल का था और वह डबलिन से फ्लाइट के जरिए इस्तांबुल जा रहा था। फ्लाइट में एयर होस्टेस (Air Hostess) की गलती से इस बच्चे के पैर पर गर्म चाय गिर गई। एमरे नामक इस बच्चे की जांघ गर्म चाय से जल गई। उसकी मां को इस बारे में पता चला तो वो घबरा गई। एमरे की जांघ पर दाग पड़ गया था और उसकी सर्जरी की गई तो उसकी मां ने एयरलाइंस पर लापरवाही का केस दर्ज कर दिया।

यह भी पढ़ें: कम संसाधनों के साथ खुशी से जिंदगी जीने का सबक देती है ये तस्वीर

एय़रलाइंस (Airlines) ने इसे सामान्य घटना कहते हुए मुआवजा देने से इंकार कर दिया। इसके बाद एमरे की मां अदालत जा पहुंची और अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि एक छोटा सा बच्चा गर्म चाय से जल जाए तो किसकी गलती हो सकती है। जबकि वो घर पर नहीं बल्कि एक फ्लाइट में सफर कर रहा था। उन्होंने कोर्ट से कहा कि एमरे की जांघ जल गई और दाग हटाने के लिए सर्जरी तक करवानी पड़ी। कोर्ट ने दोनों पक्षों के तर्क सुने और सुनवाई चलती रही। चार साल बाद अब जब एमरे 17 साल का हो गया तो अदालत ने उसके पक्ष में फैसला सुनाया। एमरे को चाय गिरने के बदले में 58 लाख रुपए का मुआवजा उस एयरलाइंस की तरफ से दिया जाएगा। यानी चाय ने बैठे बिठाए इस बच्चे को लखपति बना दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है