Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

चुनावी हलचलः माकपा ने खोले पत्ते, घोषित किए विधानसभा चुनाव को प्रत्याशी

चुनावी हलचलः माकपा ने खोले पत्ते, घोषित किए विधानसभा चुनाव को प्रत्याशी

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही भले ही मुख्य दलों कांग्रेस और बीजेपी ने अपने प्रत्याशी घोषित न किए हों, लेकिन माकपा ने अपने 13 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। माकपा के राज्य सचिवालय ने इन नामों को क्लीयर किया है और इन उम्मीदवारों ने अपना प्रचार भी शुरू कर दिया है। राजधानी शिमला की शिमला शहरी सीट से पूर्व मेयर संजय चौहान माकपा के प्रत्याशी होंगे। उनके नाम को पार्टी ने क्लीयर कर लिया है और इनकी आधिकारिक घोषणा 9 अक्टूबर को होगी। वहीं, शिमला जिले में कसुम्पटी हलके से डॉ. कुलदीप सिंह तनवर अपने प्रचार में डट चुके हैं, जबकि ठियोग सीट से पूर्व विधायक राकेश सिंघा को फील्ड में उतारा गया है और रामपुर बुशहर से विवेक कश्यप माकपा उम्मीदवार होंगे।

उधर, कुल्लू जिला के आनी हलके से जिला परिषद सदस्य लोकिन्दर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, मंडी जिला में जोगिन्दर नगर सीट से पार्टी नेता कुशाल भारद्वाज पार्टी प्रत्याशी होंगे। धर्मपुर सीट से भूपेंद्र सिंह, सरकाघाट सीट से मनीष को उम्मीदवार बनाया गया है। माकपा ने सोलन विधानसभा सीट से अजय भट्टी को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, जनजातीय लाहौल-स्पीति सीट से सुनील जस्पा उम्मीदवार होंगे। हमीरपुर सीट से अनिल मनकोटिया को प्रत्याशी बनाया है, जबकि सुजानपुर सीट से जोगिंद्र को चुनाव में उतारा गया है। सिरमौर जिला की नाहन सीट से विश्वनाथ को उम्मीदवार बनाया गया है।


अपने स्तर पर जनंसपर्क अभियान चला रहे प्रत्याशी
इन सभी उम्मीदवारों ने अपने-अपने स्तर पर जनसपंर्क बढ़ा दिया है और वे लोगों से मुलाकात कर खुद को सशक्त उम्मीदवार बता रहे हैं। इन उम्मीदवारों के निशाने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों हैं। माकपा नेताओं का आरोप है कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच मैच फिक्स है और एक बार एक दल आता है तो दूसरी बार दूसरा दल। इनके चक्कर में जनता पिस रही है और उनकी समस्याओं की तरफ किसी का ध्यान नहीं हैं। ऐसे में वे तीसरा विकल्प देने का प्रयास कर रहे हैं। पार्टी सीपीआई और अन्य दलो के साथ भी सीट एडजस्टमेंट कर रही है। इसके अलावा कुछ सीटों पर वे ऐसे प्रत्याशी को समर्थन दे सकती है, जहां बीजेपी और कांग्रेस के विरोध में कोई और प्रत्याशी होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है