×

पांवटा में Elephant की मौत, मचा हड़कंप

पांवटा में Elephant की मौत, मचा हड़कंप

- Advertisement -

पांवटा साहिब। हाथी की मौत पर पांवटा साहिब में हड़कंप मच गया है। हालांकि मौके के हालत देखकर ऐसा लग रहा है कि मरने से पहले हाथी ने बचने के लिए काफी जदोजहद भी की है। बहरहाल हाथी की मौत कैसे हुई है अभी तक इस बारे पता नहीं चल पाया है। भारी भरकम हाथी की मौत का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा। वहीं, हाथी की मौत के बाद उसे देखने के लिए बहराल स्कूल के समीप लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।


  • खेतों में पड़े शव को देखने के लिए लग रही लोगों की भीड़

घटना की जानकारी वन विभाग को दे दी गई है। उधर, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाथी की मौत गेहूं में डाले के कीटनाशकों से हो सकती है।

लोगों का कहना है कि बारिश के बाद किसानों ने खेतों में गेहूं की अच्छी पैदावार के लिए कीटनाशक का छिड़काव किया था और कहा जा रहा है कि हाथी ने खेतों में घुस कर गेहूं को पूरी तरह से चट कर दिया था। उधर, शुरूआती जांच में खुलासा हुआ है कि हाथी उत्तराखंड के नेशनल पार्क राजाजी की ओर से हिमाचल की सीमा में घुसा और साथ लगते खेतों में उगी फसल को चट कर दिया। उधर, भारी भरकम हाथी को मौके से हटाना लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि हाथी का मौके पर ही पोस्टमार्टम किया जाएगा। उधर, सिंबलवाड़ा नेशनल पार्क के रेंजर राम कुमार वर्मा का कहना है कि माजरा रेंज इस मामले में कार्रवाई कर रही है। पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सकों से संपर्क किया जा
रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है