Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

लाडा का पैसा न मिलने पर विस्थापितों ने पीटी थाली, आमरण अनशन को चेताया

लाडा का पैसा न मिलने पर विस्थापितों ने पीटी थाली, आमरण अनशन को चेताया

- Advertisement -

चंबा। चमेरा प्रोजेक्ट 3 की प्रभावित 14 पंचायतों के विस्थापितों (Displaced) ने आज जिला मुख्यालय में डीसी कार्यालय के बाहर थाली पीटो अभियान चलाया। यह अभियान विस्थापितों ने उन्हें  हर साल परियोजना के मुनाफे से एक प्रतिशत मिलने वाले लाडा के पैसों का समय पर भुगतान न किए जाने के विरोध (Protest) में चलाया। इस अभियान में जनजातीय क्षेत्र भरमौर Bharmaur) की पांच व चंबा विधानसभा क्षेत्र की करीब 9 पंचायतों के विस्थापितों ने थाली पीट कर अपना विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें :ढालपुर चौक पर सवारियां उतारते समय एचआरटीसी की बस का टायर ब्लास्ट

विस्थापितों ने भारत माता की जय के जयघोष के साथ थाली पीटना शुरू किया और चंबा (Chamba) मुख्यालय के मुख्य बाजार में एक रैली निकाली। इससे पहले साल 2016 में भी ग्रामीणों ने चंबा मुख्यालय में थाली पीट कर अपना विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके बाद ही 2015 का पैसा उनके खातों में डाला गया था। उसके बाद एक बार फिर 2017 में इन्होंने थाली पीटो आंदोलन किया था तब 2016 की धनराशि लोगों के खाते में पड़ी थी। अब एक बार फिर आज उन्होंने थाली पीट कर अपना विरोध प्रदर्शन किया।

थाली पीटो आंदोलन की अगुआई  करते हुए जिला परिषद सदस्य किलोड वार्ड ललित ठाकुर ने बताया कि चमेरा 3 द्वारा जो विस्थापित परिवारों को 1 प्रतिशत लाडा का पैसा उनके खाते में डाला जाना होता है। उसके लिए हर बार प्रशासन द्वारा देरी की जाती है और उन्हें इसी तरह थाली पीट कर विरोध प्रदर्शन (Protest) करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि 25 जुलाई, 2019 को उन्होंने एडीएम भरमौर को भुगतान के बारे में लिखा था, लेकिन एडीएम भरमौर ने उनके पत्र के जवाब में कहा कि उनके खातों तथा आईएफएससी कोड गलत है। इसी वजह से यह देरी हो रही है।

यह भी पढ़ें:दस दिन में गठित करो एससीए व सीएससीए कमेटी, आदेश जारी

जबकि पिछले कई सालों से ग्रामीणों के उन्ही खातों में पैसा डलवाया जा रहा है तो यह कैसे संभव हो सकता है। लोगों का कहना है कि अगर इसके बाद भी प्रशासन उनकी इस मांग को नहीं मानता है तो आने वाले समय में यहीं पर बैठ वह आमरण अनशन भी करेंगे, जिसका जिम्मेदार भरमौर व चंबा प्रशासन होगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है