Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

मई में होगा Congress Party के नए अध्यक्ष का चुनाव, CWC की बैठक में किया ऐलान

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना

मई में होगा Congress Party के नए अध्यक्ष का चुनाव, CWC की बैठक में किया ऐलान

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव इसी साल मई महीने में करवाया जाएगा। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress working committee) की बैठक में आज ये ऐलान किया गया। इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी संगठन का चुनाव करेगी, जिसमें अध्यक्ष पद का चुनाव सबसे अहम है। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video conferencing) के जरिए हुई। गौर हो कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद वापस सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद पर कमान संभाली थी। लंबे समय से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अध्यक्ष पद पर फिर राहुल गांधी की ताजपोशी की जा सकती है। इसका फैसला अब मई महीने में होगा।

यह भी पढ़ें: Twitter पर छाया – नड्डा कौन है? भूपेश बघेल बोले – हम तो उसी ‘Nadda’ को जानते हैं, जो दुकानों में मिलता था

इसके अलावा कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपने संबोधन में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने संवेदनहीनता और अहंकार की सभी हदें पार कर दी हैं। किसान आंदोलन को लेकर सोनिया ने कहा कि इन कानूनों को सरकार ने जल्दबाजी में पास कर दिया। संसद में कृषि कानूनों को ठीक से समझने का मौका नहीं दिया गया और अब बैठकों का दौर चल रहा है। सोनिया ने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही इन तीनों कानूनों को सिरे से खारिज कर दिया था, ये कानून एमएसपी से लेकर खाद्य सुरक्षा तक पर सवालिया निशान खड़े करते हैं।

सोनिया ने कहा, ‘एक सप्ताह में संसद सत्र आरंभ होने जा रहा है। यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है। क्या सरकार इस पर सहमत होती है, यह देखने होगा।’ केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ‘किसानों का आंदोलन जारी है और सरकार ने बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है।’

सोनिया गांधी ने बैठक में रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की कथित वायरल वाट्सएप चैट को लेकर कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से पूरी तरह से समझौता किया गया। सरकार ने इस पर चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर हमला निशाना साधते हुए कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है