Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#UP में #Love_Jihad का पहला केस दर्ज : शादी के बाद भी युवती पर डाल रहा था धर्म परिवर्तन व निकाह का दबाव

युवती के मायके वालों को तमंचा दिखाकर डरा रहा था आरोपी, लिखवाई रिपोर्ट

#UP में #Love_Jihad का पहला केस दर्ज : शादी के बाद भी युवती पर डाल रहा था धर्म परिवर्तन व निकाह का दबाव

- Advertisement -

बरेली। यूपी में लव जिहाद (Love Jihad) का नया कानून लागू होने के बाद पहला मामला भी दर्ज कर लिया गया है। ये मामला देवरनिया थाने में दर्ज किया गया है। इस कानून के तहत यह प्रदेश का पहला मुकदमा है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि दूसरे धर्म का युवक धर्म परिवर्तन (Religion change) का दबाव बनाकर युवती से निकाह करना चाहता था। लव जिहाद के आरोप में देवरनिया पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी घर से फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।


जानकारी के अनुसार देवरनिया के एक गांव में रहने वाली युवती की उवैश नाम के युवक से जान-पहचान थी। दोनों इंटर तक एक ही कॉलेज में पढ़े। तीन साल पहले वहां पढ़ाई पूरी करने के बाद युवती दूसरे कॉलेज में पढ़ने लगी। इसके बावजूद उवैश उसे परेशान करता रहा। युवती के अनुसार, एक साल से वह लगातार दबाव बना रहा था कि धर्म परिवर्तन कर उससे निकाह करे। शुरू में वह टालती रही। उसे डर था कि मामले को तूल दिया तो बदनामी होगी बाद में युवक उसे अपहरण (Kidnap) करने की धमकी देने लगा। युवती ने यह बात अपने परिजनों को बताई, जिसके बाद उन्होंने आरोपी को समझाने की कोशिश की मगर वह नहीं माना। विवाद से बचने के लिए युवती के पिता ने जून में उसकी शादी किसी दूसरी जगह कर दी। युवती की शादी होने के बाद भी उवैश उसके घरवालों को परेशान करता। आए दिन घर पहुंचकर अभद्रता करता था। युवती के पिता का कहना है कि शनिवार को भी वह घर आ गया। कहने लगा कि अपनी बेटी को ससुराल से घर बुलाओ। उसे मुझसे ही निकाह करना होगा। धर्म परिवर्तन करना होगा तभी तुम लोगों की जान बच सकेगी। इसके बाद तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी देने लगा।


 

 

रात करीब आठ बजे युवती के पिता थाने पहुंचे और पुलिस को सारी बात बताई। इसके बाद रात करीब 11 बजे पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसके घर दबिश दी मगर हाथ नहीं आया। एसपी देहात संसार सिंह के अनुसार आरोपी के पकड़ने के लिए थाने की पुलिस लगातार दबिश दे रही है। आरोपी जल्द पुलिस हिरासत में होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है