Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

बाबा के दर भक्तों ने नवाया शीश

- Advertisement -


हमीरपुर। उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर के द्वार आज भक्तों के लिए खुल गए। आज पहले दिन पंजाब से कुछ भक्त बाबाजी के दर शीश नवाने पहुंचे। पहली बार पुरुषों ने भी चबूतरे से बाबा जी के दर्शनकिए। इस चबूतरे से पहले महिलाएं बाबा जी की पिंडी के दर्शन करती थी लेकिन कोविड 19 के चलते मंदिर प्रशासन ने पुरुष भी वहीं से बाबा जी के दर्शन कर रहे है। इसके अलावा मंदिर में बाबा जी को रोट चढ़ाने पर भी पूर्ण पाबंदी है। लेकिन हाथ में रोट लेकर कर श्रद्धालु अरदास कर सकते हैं।

इसके अलावा मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए इस तरह उचित समाजिक दूरी के अलावा बीमारी से बचाव के लिए थर्मल स्क्रीनिंग हैंड सैनिटाइजर का प्रबंध किया गया है। साथ ही मंदिर में श्रद्धालु 15 मिनट से ज्यादा का समय नहीं लगा सकते हैं। वही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को लाइन में लगने के साथ निर्धारित सर्कल के अंदर ही आवाजाही करने के लिए भी एक स्थान तय किया गया है।

मंदिर में प्रवेश करने से पहले श्रद्धालुओं का थर्मल स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जा रही है।वहीं मंदिर परिसर में माथा टेकने के लिए पहले दिन पहुंचे श्रद्धालुओं ने बताया कि वे काफी समय से बाबा बालक नाथ मंदिर में आने का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही आज पता लगा कि मंदिर खुल गए हैं तो माथा टेकने के लिए पहुंचे हैं

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है