Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

कॉलेज में फाइनल ईयर की परीक्षाएं आज से शुरू, पूरी तैयारी के साथ पेपर देने पहुंचे छात्र

सितंबर 2020 के बाद पहली बार हो रहीं कॉलेज स्तर की परीक्षाएं

कॉलेज में फाइनल ईयर की परीक्षाएं आज से शुरू, पूरी तैयारी के साथ पेपर देने पहुंचे छात्र

- Advertisement -

ऊना। अप्रैल माह से लंबित चल रही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) के अंतर्गत स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा आज से शुरू की गई। जिला ऊना (District Una) के तमाम सरकारी और निजी कॉलेजों में करीब 1,114 स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में भाग ले रहे हैं। परीक्षा से पूर्व सभी परीक्षार्थियों को कोविड-19 की वैक्सीनेशन भी सुनिश्चित की गई है। थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही छात्रों को परीक्षाओं (Examination) में बैठने दिया जा रहा है। परीक्षाओं के संचालन के लिए हर कॉलेज प्रशासन द्वारा भी अपने स्तर पर बेहतरीन व्यवस्था करने का प्रयास किया गया है। गौरतलब है कि सितंबर 2020 के बाद पहली बार कॉलेज स्तर की परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। यह परीक्षाएं अप्रैल 2021 में आयोजित होनी थी, लेकिन कोविड-19 के चलते इनके आयोजन में 3 महीने की देरी हुई है।

यह भी पढ़ें: बिना कोविड वैक्सीनेशन परीक्षा में नहीं बैठ सकेंगे कॉलेज के छात्र, एक डोज जरूरी


 

 

कॉलेज प्रशासन (College Administration) ने पुख्ता प्रबंध किए हैं, वहीं विद्यार्थी पूरी तरह से तैयार हैं। परीक्षा देने आने वाले स्टूडेंट्स का कहना है कि अप्रैल माह से परीक्षा होने का इंतजार कर रहे, विद्यार्थियों के लिए वो घड़ी आखिर आ ही गई है, जब वो अपनी काबिलियत को साबित कर पाएंगे और परीक्षा में अच्छे अंक लेकर ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर सकेंगे। स्टूडेंट्स ने एक तरफ परीक्षाओं के लिए डटकर तैयारी की है तो दूसरी तरफ कोविड से बचने के लिए विद्यार्थियों ने सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा से पूर्व कोविड वैक्सीन भी लगवा ली है। जबकि कॉलेज प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजेशन जैसे प्रबंध परीक्षा के लिए किए हैं जबकि मास्क पहनना, थर्मल स्कैनिंग इत्यादि पर भी बल दिया गया है।

 

पीजी कालेज ऊना के प्रिंसिपल त्रिलोक चंद ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन के दिशा निर्देश के अनुसार स्नातक के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन द्वारा परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। बच्चों को थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है