Expand

कूड़ा संयंत्र को लेकर हाईकोर्ट ने कुल्लू प्रशासन को लगाई फटकार

जिला प्रशासन से 2 सप्ताह के भीतर मांगी  रिपोर्ट

कूड़ा संयंत्र को लेकर हाईकोर्ट ने कुल्लू प्रशासन को लगाई फटकार

- Advertisement -

कुल्लू। पिरडी में प्रशासन और नगर परिषद द्वारा स्थापित कूड़ा संयंत्र को लेकर हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन से कूड़ा संयंत्र को लेकर 2 सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि पिरडी में प्रशासन और नगर परिषद द्वारा स्थापित कूड़ा संयंत्र जिला प्रशासन और नगर परिषद के गले की फांस बनकर रह गया है।
गौरतलब है कि एनजीटी द्वारा एनजीटी द्वारा जून 2017 को जिला प्रशासन और नगर परिषद को ब्यास नदी के किनारे बने कूड़ा संयंत्र को हटाने के आदेश जारी किए थे, लेकिन जिला प्रशासन और नगर परिषद द्वारा जब इसे यहां से स्थानांतरित नहीं किया गया तो ग्रामीणों ने एनजीटी के आदेशों को मदेनजर रखते हुए कूड़ा संयंत्र को जाने वाले रास्ते को रोककर बंद किया था, जिसके चलते नगर परिषद कुल्लू ने देश की सर्वोतम न्यायलय की शरण ली थी, जहां उसे पहले 4 सप्ताह और दूसरी बार 8 सप्ताह का समय दिया था। हालांकि इस दौरान जिला प्रशासन और नगर परिषद ने जिला की अनेकों पंचायतों में कूड़ा संयंत्र के लिए जगह ढूंढने की कोशिश तो की, लेकिन किसी भी पंचायत ने अपने एरिया में कूड़ा संयंत्र लगाने की एनओसी नहीं दी।
आखिर में जिला प्रशासन और नगर परिषद ने जिला की लगघाटी में कूड़ा संयंत्र लगाने का प्रयास करना चाहा तो लगघाटी के बाशिंदों ने भी कूड़ा संयंत्र के विरोध का बिगुल बजा दिया और उपायुक्त कुल्लू को पत्र लिखकर चेताया है कि वे लगघाटी में कूड़ा संयंत्र लगाने का निर्णय वापस ले अन्यथा घाटी की जनता सड़क पर उतर कर इस फैसले का विरोध करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है