Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

टी20 विश्व कप की डेट और जगह फाइनल, यूएई और ओमान में खेले जाएंगे मैच

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज की इसकी घोषणा

टी20 विश्व कप की डेट और जगह फाइनल, यूएई और ओमान में खेले जाएंगे मैच

- Advertisement -

कोरोना महामारी के बीच आज टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की डेट और जगह फाइनल हो गई है। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की जगह यूएई और ओमान में खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आज इसकी घोषणा की है। इससे एक दिन पहले बीसीसीआई ने संकेत दिया था कि टी20 विश्व कप भारत के बाहर खेला जाएगा। आईसीसी ने कहा, ‘बीसीसीआई टूर्नामेंट का मेजबान रहेगा जो अब दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी मैदान पर 17 अक्टूबर से 14 नवंबर, 2021 के बीच खेला जाएगा।’ टूर्नामेंट के पहले दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें भाग लेंगी, जो ओमान और यूएई में खेला जाएगा। इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगी।

यह भी पढ़ें: भारत नहीं UAE में हो सकता है T20 World Cup, कुल 30 मैच होंगे !

आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा। पिछली बार वेस्टइंडीज (West Indies) ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था। आईसीसी सीईओ ज्यौफ अलार्डिस ने कहा, ‘हमारी प्राथमिकता आईसीसी टी20 विश्व कप का सुरक्षित आयोजन करना है और वह भी मौजूदा कार्यक्रम के तहत ही। उन्होंने कहा, ‘इस फैसले से हमें ऐसे देश में टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर निश्चितता हो गई है, जो पहले भी जैव सुरक्षित माहौल में बड़े टूर्नामेंट (Big Tournaments) की मेजबानी कर चुका है।’ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘भारत में टूर्नामेंट की मेजबानी करके हमें खुशी होती, लेकिन मौजूदा हालात में और विश्व चैम्पियनशिप के महत्व को देखते हुए बीसीसीआई यूएई और ओमान में इसकी मेजबानी करेगा।’


पहले दौर में 8 क्वालीफाइंग टीमें भाग लेंगी

टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमें भाग लेंगी जो ओमान और यूएई में खेला जाएगा। इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेगी जहां आठ क्वालीफायर होंगे। आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा। पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था। प्रारंभिक दौर में आठ टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है