×

यूएई में 19 Sept से IPL 2020 कराने को मिली भारत सरकार से मंजूरी; महिला आईपीएल का भी होगा आयोजन

यूएई में 19 Sept से IPL 2020 कराने को मिली भारत सरकार से मंजूरी; महिला आईपीएल का भी होगा आयोजन

- Advertisement -

नई दिल्ली। बहुप्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को भारतीय सरकार ने मंजूरी दे दी है। इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन समिति ने यूएई (UAE) में होने वाले टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 प्रतिस्थापन को मंजूरी दी है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा, जबकि 10 नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा। रविवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात का ऐलान किया कि यूएई में पुरुष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान महिला आईपीएल का आयोजन भी होगा।


यह भी पढ़ें: 19 सितंबर से 8 नवंबर तक होगा IPL, दर्शकों पर फैसला UAE करेगा: आईपीएल चेयरमैन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पुरुष वर्ग का टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा, जबकि 10 नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा। टीमों में 24-24 खिलाड़ी शामिल किए जा सकेंगे। टूर्नामेंट में रविवार को 2-2 मैच होंगे। आईपीएल 2020 में चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो टाइटल स्पॉन्सर बनी रहेगी।

टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिनों तक चलेगा। IPL फाइनल 10 नवंबर को कराया जाएगा, जिससे प्रसारकों को दिवाली के हफ्ते का फायदा मिलेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि हमने आईपीएल के नियमित समय से 30 मिनट आगे आने का फैसला किया है जो कि पहले रात 8 बजे था। शाम के मैच हम इस बार 7:30 बजे शुरू करेंगे।

पुरुष वर्ग के मुक़ाबले खत्म होने के बाद होगा महिला टूर्नामेंट का आयोजन

चार टीमों के महिला आईपीएल का आयोजन एक से 10 नवंबर के बीच होने की संभावना है जबकि महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक निर्धारित है। बीसीसीआई के फैसले से हालांकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली और न्यूजीलैंड की दिग्गज सूजी बेट्स जैसी बड़ी विदेशी खिलाड़ी ज्यादा उत्साहित नहीं है। हीली ने ट्विटर पर लिखा, ‘जिन भारतीय खिलाड़ियों के पास पहले से डब्ल्यूबीबीएल का अनुबंध है वे क्या करेंगे? और उस समय दुनिया की सभी बड़ी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होंगी? इसके लिए मेरी शुभकामनाएं।’ बेट्स ने ट्वीट किया, ‘अगर डब्ल्यूबीबीएल और महिला आईपीएल एक साथ हुआ तो यह दोनों के लिए निराशाजनक होगा।ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रशेल हेन्स ने भी हीली और बेट्स के साथ सहमति व्यक्त की।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है