Expand

सुनो जी!… Madam को भी देना होगा 2.50 लाख का हिसाब

सुनो जी!… Madam को भी देना होगा 2.50 लाख का हिसाब

- Advertisement -

ओमप्रकाश चौहान/जोगिंद्रनगर। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव ने माना कि नोटबंदी के चलते जिन परिवारों में शादियां हैं, उन्हें किसी न किसी रूप में परेशानी का सामना करना पड़ा है, परंतु प्रदेश में जल्द ही 500 रुपए का नया नोट आने से यह समस्या खत्म हो जाएगी। महिलाओं द्वारा घर में रखी अढाई लाख रुपए तक की राशि को बचत खाते में जमा करवाया जा सकता है, लेकिन उसके स्त्रोत के बारे में आयकर विभाग जानकारी ले सकता है। बैंकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि 9 नवंबर से 30 दिसंबर तक बचत खाते में 2.50 लाख रुपए से अधिक राशि जमा करवाने वालों की सूचना आयकर विभाग को दी जाए। आयकर की धारा 270ए के अंतर्गत अपनी आमदन का स्रोत बताने वालों को आयकर पर किसी तरह की पेनल्टी नहीं लगेगी।

  • आयकर विभाग मांग सकता है आय के स्रोत की जानकारी
  • 500 का नोट दूर करेगा शादी वालों की तंगहाली

jogindernagarनोटबंदी के कारण आम आदमी को आ रही परेशानी का जायजा लेने व उनका समाधान किए जाने को लेकर भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव संजीव गुप्ता ने बुधवार को जोगिंद्रनगर में बैंक प्रबंधन व व्यापारियों के साथ-साथ आम लोगों के साथ बैठक की। संजीव गुप्ता ने कहा कि निकट भविष्य में नोटबंदी से हो रही परेशानियों का यथोचित समाधान किया जाएगा। यह सुनिष्चित किया जाएगा कि बैंकों को जारी की जाने वाली धनराशि खाताधारकों की संख्या व भुगतान की औसत को देखते हुए की जाए। ऐसा होने पर लोगों को धन निकासी में असुविधा नहीं होगी।

मंडी में जमा हुए 413.04 करोड़ के पुराने नोट

पंजाब नेशनल बैंक के आंकड़ों के मुताबिक बैंक के मंडी सर्किल में 8 नवंबर के उपरांत से अभी तक कुल 413.04 करोड़ रुपए के पुराने नोट जमा किए गए हैं, जबकि मंडी, कुल्लू व लाहुल-स्पीति को मिलाकर बने इस सर्किल में 69.87 करोड़ रुपए का भुगतान हुआ जबकि 8.59 करोड़ रुपए के नोट बदले जा चुके हैं।

इस मौके पर मंडी के अतिरिक्त उपायुक्त हरिकेष मीणा, जोगिंद्रनगर के एसडीएम राहुल चौहान, तहसीलदार गोविंद राम ठाकुर समेत नगर पंचायत के पार्षद ओमप्रकाश बख्शी व पंकज जम्वाल सहित व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है