Survey: कांग्रेस के सबसे कम लोकप्रिय CM है अमरिंदर सिंह; लेकिन Rahul Gandhi उनसे भी पीछे

Survey: कांग्रेस के सबसे कम लोकप्रिय CM है अमरिंदर सिंह; लेकिन Rahul Gandhi उनसे भी पीछे

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बेच देश में राजनीति का दौर भी जारी है। इस संकट की घड़ी में जहां कई नेता गरीबों और असहाय लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं कई नेता ऐसा भी हैं, जो केंद्र के कार्यों की आलोचना करते हुए सरकार को जवाबदेही के मजबूर कर रहे हैं। इस सब के बीच एक एजेंसी ने नेताओं की लोकप्रियता को लेकर एक सर्वे किया है। इस सर्वें में पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सर्वाधिक है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस मामले में कांग्रस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी पीछे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: समय से पहले तिहाड़ जेल से रिहा किए गए Jessica Lal Murder Case के दोषी मनु शर्मा

हिमाचल में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं पीएम मोदी

इस सर्वे के अनुसार कांग्रेस शासित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री या यहां तक कि जहां वे छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र या राजस्थान में गठबंधन में हैं, राहुल गांधी की तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं। कांग्रेस शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों की बात करें तो पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को महज 27.51 प्रतिशत समर्थन मिला है। लेकिन फिर भी, वह राहुल गांधी से बेहतर हैं जिन्हें राज्य में 12.67 प्रतिशत ही पसंद करते हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की बात करें तो उनका सबसे ज्यादा समर्थन दर 95.1 प्रतिशत के साथ हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में है।

यह भी पढ़ें: Corona in India – हर रोज सामने आ रहे 8 हजार से अधिक मामले, 2 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा

कांग्रेस शासित राज्यों में भी खूब लोकप्रिय है पीएम

पीएम की लोकप्रियता रेटिंग ओडिशा और छत्तीसगढ़ में 90 प्रतिशत से अधिक है, संयोग से, कांग्रेस को बीजेपी के 15 साल के शासन के बाद छत्तीसगढ़ में 2018 में सत्ता में आने का मौका मिला। कांग्रेस शासित राज्यों पंजाब और राजस्थान में भी मोदी की लोकप्रियता क्रमश: 68.84 प्रतिशत और 68.43 प्रतिशत है। केरल और तमिलनाडु के दक्षिणी राज्यों में, जहां भाजपा हाशिये पर है, वहां मोदी की लोकप्रियता विशुद्ध रूप से क्रमश: 32.89 प्रतिशत और 32.15 प्रतिशत है। इन दो राज्यों को छोड़कर, पीएम पूरे देश में मजबूत हो रहे हैं, चार्ट उन्हें हर एक राज्य में 50 प्रतिशत से ऊपर दिखा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है