×

Pensioner की मांगः हर माह मिले 1000 रुपये चिकित्सा भत्ता, LTC भी मांगी

Pensioner की मांगः हर माह मिले 1000 रुपये चिकित्सा भत्ता, LTC भी मांगी

- Advertisement -

कुल्लू। पेंशनरों को हर माह 1000 रुपये  चिकित्सा भत्ता देने को लेकर पेंशनर्ज ने आवाज बुलंद की है। साथ ही पेंशनरों को दो साल में एक बार एलटीसी की सुविधा प्रदान करने की भी मांग की गई है।  इसके अलावा पेंशनर्ज के विभिन्न कार्यालयों में लंबित पड़े मेडिकल बिलों के भुगतान के लिए धनराशी उपलब्ध करवाए जाने की मांग उठी है। यह मांगें सिविल पेंशनर्ज एवं सोशल वेलफेयर एसोसिएशन कुल्लू मंडल की मासिक बैठक में उठाई गईं। कुल्लू खंड के सभी पदाधिकारी व पेंशनर्ज द्वारा अपील की गई कि अन्य पेंशनर्ज भी सिविल पेंशनर्ज एवं सोशल वेलफेयर एसोसिएशन जो कि एकमात्र पंजीकृत संगठन है में सम्मिलित हों।


  • विभिन्न कार्यालयों में लंबित पड़े मेडिकल बिलों के भुगतान को हो धनराशी का प्रावधान

सिविल पेंशनर्ज एवं सोशल वेलफेयर एसोसिएशन कुल्लू मंडल की मासिक बैठक मंडल प्रधान जय बिहारी भारद्वाज की अध्यक्षता में सरवरी स्थित एनजीओ भवन में आयोजित की गई। इस बैठक में मंडल कार्यकारिणी सदस्यों, पेंशनर्ज एवं फैमिली पेंशनर्ज ने भाग लिया। जानकारी देते हुए कुल्लू मंडल के प्रधान जय बिहारी भारद्वाज ने बताया कि बैठक में निम्नलिखित प्रस्ताव पारित किए गए। उन्होंने बताया कि बैठक में सर्वप्रथम नग्गर खंड के प्रधान शिवा नंद शर्मा के आकस्मिक निधन पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।  वहीं, हिमाचल पथ परिवहन निगम कुल्लू से भुंतर के लिए वाया वामतट मुद्रिका सेवा प्रदान करने का भी आग्रह किया गया। इसके अलावा कुल्लू से मनाली वाया वामतट सांय 7 बजे बस चलाने की भी मांग की गई। इस मौके पर हेल्पेज इंडिया के पदाधिकारियों द्वारा बैठक में पेंशनरों की विभिन्न समस्याओं और मांगों को लेकर अपने-अपने विचार व्यक्त किए। 

पेंशनरों को मिला भूतनाथ सराय में कमरा

मंडी। पेंशनरज वेल्फेयर एसोसिएशन सदर मंडी की बैठक प्रधान रेवती रमन शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें कई मामलों पर चर्चा की गई तथा सदस्यता अभियान तेज करने पर जोर दिया गया। इस मौके पर भूतनाथ मंदिर सराय में पेंशनरों को कार्यालय के लिए एक कमरा उपलब्ध करवाने की जानकारी दी गई तथा इसके लिए उपायुक्त मंडी संदीप कदम का आभार जताया गया जिन्होंने यह कमरा उपलब्ध करवाया है। इस बैठक में विभिन्न पदाधिकारियों के अलावा अन्य खंडों से आए प्रधानों ने भी अपने विचार रखे। इनमें प्रमुख रूप से ठाकुर सिंह वर्मा कोटली, जेएस चंदेल संयुक्त सचिव जिला मंडी, दया नंद शर्मा व डॉ. केसी मल्होत्रा आदि ने कई अहम सुझाव दिए। इस मौके पर राज्य उपप्रधान शिव कुमार शर्मा ने सदस्य अभियान पर जोर देते हुए विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है