Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

शुरू हो गया March का महीना: जानें कौन-कौन से Smartphones होने हैं लॉन्च

शुरू हो गया March का महीना: जानें कौन-कौन से Smartphones होने हैं लॉन्च

- Advertisement -

नई दिल्ली। साल 2020 का मार्च महीना आज से शुरू हो गया है। अब मार्च महीने में होली जैसे महत्वपूर्ण त्योहार को देखते हुए स्मार्टफोन कंपनियां एक दूसरे से आगे निकालने की होड में कुछ नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने वाली है। तो आइए एक नजर डालते हैं, मार्च महीने में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स पर जिनका ग्राहक काफी बेसब्री से इंतजार रहे रहे हैं।

Realme 6 और Relame 6 Pro

आने वाले 5 मार्च को चीनी स्मार्टफोन निर्मता रियल दो स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। ये दो स्मार्टफोन Realme 6 और Realme 6 Pro होगा। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को बैक साइड में 4 कैमरे मिलेंगे। साथ ही डिस्प्ले भी 90Hz सेल्फी कैमरे के लिए ग्राहकों को पंच होल सेल्फी कैमरा मिलेगा। वहीं, फास्ट चार्जिंग के लिए यह फोन 30W चार्ज सपोर्ट देगी।


Oppo Reno 3 और Reno 3 Pro

एक और चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो भी मार्च में 2 नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने ऐलान किया है कि वो ये दोनों स्मार्टफोन 2 मार्च को लॉन्च करेगी। इस लॉन्च के बारे में Oppo ने पिछले साल दिसंबर में जानकारी दे दी थी। हालांकि, इसका ग्लोबल वैरिएंट में कुछ बदलाव हो सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि Reno 3 Pro पंच होल डिजाइन पर आधारित होगा। इस स्मार्टफोन की कीमत 30 हजार रुपए हो सकता है।

यह भी पढ़ें: CAA: दिल्ली के बाद नॉर्थ-ईस्ट में तनाव, मेघालय में गई एक की गई जान; 6 जिलों में Internet बंद

Infinix S5 Pro

Infinix भारत में अपना बजट फोन Infinix S5 Pro को लॉन्च करेगी। कंपनी ने जानकारी दी है कि इस फोने में पॉप कैमरा का विकल्प होगा। अगर ऐसा है तो इस सेग्मेंट यह ऐसा पहला फोन होगा, जिसमें पॉप कैमरे का विकल्प मिलेगा। वहीं, बैक कैमरे की बात करें तो इसमें 3 कैमरा दिया जाएगा। और 6.6 इंच की डिस्प्ले होगी। इस फोन की कीमत 10 हजार रुपए होगी।


Oppo Find X

उम्मीद की जा रही थी कि इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 में ओप्पो Find X2 लॉन्च करेगी। हालांकि, कोरोना वायरस आपदा की वजह से इस फोन के लॉन्चिंग को टाल दिया गया था। अब उम्मीद है कि ओप्पो Find X2 को मार्च में लॉन्च करेगी। बाजार की मानें तो इस फोन में स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ 6.5 इंजच की क्यूएचडी प्लस और 120एचजेड रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा। इस स्मार्टफोन में भी फास्ट चार्जिंग के लिए 65डब्ल्यू वाला चार्जिंग सपोर्ट होगा।


Huawei P40

P सीरीज में हुवावे एक और फ्लैगशिप लॉन्च करने जा रहा है। उम्मीदों है कि इस Huawei P40 को 26 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.5 इंच की फुल HD+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा। इस फोन में बैक साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ ही 5,500 mAH की बैटरी होगी।


सैमसंग गैलेक्सी S20 सीरीज

इसी महीने की शुरुआत में ही सैमसंग ने सैमसंग ने गैलेक्सी S20 (Samsung Galaxy S20) को लॉन्च किया था। इस लॉन्च के बाद ही सैमसंग ने गैलेक्सी S20 की भारतीय प्राइस और उपलब्धता के बारे में जानकारी दे दी। इस सीरीज में सैमसंग Galaxy S20, गैलेक्स S20+, और गैलेक्सी S20 अल्ट्रा है। इन तीनों स्मार्टफोन्स की प्रीबुकिंग शुरू हो चुकी है और 6 मार्च से ये बाजार में उपलब्ध भी होंगे। भारत में सैमसंग गैलेक्स S20 के लिए 66,999 रुपए, गैलेक्सी S20+ के लिए 73,999 रुपए और गैलेक्सी S20 अल्ट्रा के लिए 92,999 रुपए खर्च करने होंगे।


iQoo 3

iQoo 3 भारत का दूसरा 5जी सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन होगा, जिसे आम ग्राहकों के लिए 4 मार्च से उपलब्ध कर दिया जाएगा। इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ ग्राहकों को क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा। ग्राहकों के पास विकल्प होगा कि वो 4G वैरिएंट और 5G वैरिएंट में से कोई एक वैरिएंट चुनें। 4G वैरिएंट में 128 जीबी स्टोरेज वाले iQoo 3 के लिए 36,990 रुपए और 256 जीबी स्टोरेज वाले iQoo 3 के लिए 39,990 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, अगर आप 5G वैरिएंट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 44,990 रुपए खर्च करने होंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel..

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है