Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

टांडा में तीन सिर और मुंह वाला बच्चा पैदा होने का क्या है सच- जानिए

टांडा में तीन सिर और मुंह वाला बच्चा पैदा होने का क्या है सच- जानिए

- Advertisement -

धर्मशाला। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल टांडा में तीन सिर और मुंह वाला बच्चा पैदा होने की खबर मात्र अफवाह है। इस तरह का कोई बच्चा नहीं पैदा हुआ है। इस खबर को तस्वीर सहित शारारती तत्व सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं। हिमाचल अभी अभी ने जब इस खबर के बारे तहकीकात की तो खबर पूरी तरह से फेक निकली। वहीं, डीसी (DC) कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने भी खबर को फेक बताते हुए लोगों से अफवाहों की तरफ ध्यान ना देने की बात कही है। साथ ही कहा कि इस तरह की अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस Positive महिला के घर के बाहर “डू नॉट विजिट” का लगाया Board

बता दें कि सोशल मीडिया पर टांडा में तीन सिर वाला बच्चा पैदा होने की खबर आग की तरह फैल रही है। एक बच्चे की फोटो सहित खबर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है। इससे लोग काफी डरे हुए हैं। मैसेज में कहा जा रहा है कि बच्चा पैदा होने के बाद बोलने लगाए उसने कहा कि घर के भीतर व बाहर दीये जलाएं और यह ब्रह्माड ही खत्म होने वाला है। यह मैसेज आग की तरह फैल गया है। लोगों ने अपने घरों के बाहर और अंदर दीए जलाने शुरू कर दिए। हिमाचल अभी अभी को भी इस बारे कई फोन आए। एक जिम्मेदार मीडिया ग्रुप की जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए हिमाचल अभी अभी खबर की तहकीकात में जुट गया, ताकि लोगों तक सच्चाई पहुंच सके। जब डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुरेंद्र भारद्वाज ने बात की तो उन्होंने इसे अफवाह करार दिया। कहा कि इस तरह की कोई बात टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नहीं हुई है।


फिर डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति से बात की गई। उन्होंने कहा कि उनकी टांडा प्रशासन से बात हुई है। इस तरह का कोई मामला टांडा में नहीं है। यह मात्र अफवाह है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि प्रशासन की सूचनाओं पर ध्यान दें। अफवाहों से बचें और एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाएं। ऐसे मैसेज को आगे फावर्ड ना करें। कांगड़ा जिला प्रशासन लोगों की सुरक्षा के लिए कई कदम उठा रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी भी लोगों से कोरोना वायरस के इस दौर में अफवाहों से बचने का आग्रह करता है। हिमाचल अभी अभी पूरे तथ्य सहित आप तक सूचनाएं पहुंचाने का काम कर रहा है और करता रहेगा। इसलिए किसी भी प्रकार की अपडेट के लिए हिमाचल अभी अभी से जुड़े रहें।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है