Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

UN में इमरान की फुंकार पर भारत की दहाड़: अब पाकिस्तान को POK खाली करना होगा

आज शाम करीब 6:30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

UN में इमरान की फुंकार पर भारत की दहाड़: अब पाकिस्तान को POK खाली करना होगा

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) को संबोधित करते हुए भारत के खिलाफ काफी गाढ़ा जहर उगला है। संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने पाकिस्तान के पीएम (Pakistan Prime Minister) इमरान खान (Imran Khan) के भाषण शुरू करते ही सभा का वॉकआउट कर दिया। इमरान खान ने भारत के आंतरिक मामलों पर बयान दिया जिसके विरोध में भारत के प्रतिनिधि द्वारा यह कदम उठाया गया। भारतीय पक्ष का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम का बयान एक और कूटनीति गिरावट है। एक और झूठ का पुलिंदा, निजी हमले और पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर अत्याचारों और सीमा-पार आतंकवाद को छिपाने का प्रयास है।


इमरान ने खुद पाकिस्तान की संसद में लादेन को ‘शहीद’ करार दिया था

वहीं, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के भाषण के बाद ‘राइट टू रिप्लाई’ का इस्तेमाल कर भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा, ‘केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।’ भारत ने कहा, ‘कश्मीर में जो एकमात्र विवाद बचा है वो पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्ज़ाया गया हिस्सा है। पाकिस्तान अवैध कब्ज़े वाले वो सभी हिस्से खाली कर दे।’ भारत की ओर से पाकिस्तान को जवाब देते हुए इंडिया मिशन के फर्स्ट सेक्रेटरी मिजितो विनितो (Mijito Vinito) ने कहा कि इमरान खान ने खुद पाकिस्तान की संसद में ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ करार दिया था। यही नहीं, पाकिस्तानी पीएम ने 2019 में अमेरिका में माना था कि उनके देश में 30 से 40 हजार आतंकियों के ट्रेनिंग दी गई। फिर उन्हें भारत (खासतौर जम्मू कश्मीर में) और अफगानिस्तान में आतंकवाद फैलाने के लिए भेजा गया।


यह भी पढ़ें: पाक PM इमरान खान ने UN में उगला जहर: भारत को धमकाते हुए कहा- RSS को रोको वरना

मिजितो विनितो ने आगे बताया कि पाकिस्तान में हिंदुओं, ईसाईयों और सिखों के साथ ही अन्य धार्मिक, नस्लीय समूह के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इस सब के बीच आज भारत के पीएम नरेंद्र मोदी शाम करीब 6:30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के संबोधन में आतंक के मुद्दे छाए रहने की उम्मीद है। पीएम का फोकस कोरोना वायरस की महामारी पर भी रह सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है