Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

वन भूमि पर JCB चलाने से रोका तो Forest Guard को कुचलने का किया प्रयास- दोनों टांगे फ्रेक्चर

वन भूमि पर JCB चलाने से रोका तो Forest Guard को कुचलने का किया प्रयास- दोनों टांगे फ्रेक्चर

- Advertisement -

हमीरपुर। उपमंडल बड़सर में वन भूमि (Forest Land) पर काम कर रही जेसीबी (JCB) को रोकने गए वन रक्षक पर ऑपरेटर ने जेसीबी चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया। इस हमले से वन रक्षक ने अपनी जान तो बचा ली, लेकिन जेसीबी के छज्जे की चपेट में आने से उसकी दोनों टांगें फ्रेक्चर हो गई हैं। जिससे वन रक्षक ( Forest Guard) गंभीर घायल हो गया। घायल वन रक्षक को मौके पर तड़पता छोड़ जेसीबी ऑपरेटर मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही वन विभाग और पुलिस मौके पर पहुंचे और घायल को अस्पताल पहुंचाया। वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जेसीबी ऑपरेटर (Jcb Operator) को गिरफ्तार कर लिया है। मामला उपमंडल बड़सर की रैली बीट के अंतर्गत करनेहड़ा जंगल में सामने आया है। घायल वन रक्षक की पहचान बिक्रम सिंह 35 वर्षीय के रूप में हुई है।


यह भी पढ़ें: BJP में घमासानः धवाला का फूंका पुतला, विधायक की बयानबाजी पर पार्टी करेगी कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार बीते रोज देर शाम करनेहड़ा जंगल में एक जेसीबी ऑपरेटर यूपीएफ लैंड को अवैध रूप से तोड़ने का प्रयास कर रहा था। जिसकी सूचना मिलते ही वन रक्षक बिक्रम रात को ही मौके पर पहुंच गया और जेसीबी ऑपरेटर पवन कुमार पुत्र महिंदर सिंह निवासी फगोटी को ऐसा ना करने को कहा। जब वन रक्षक ने ऑपरेटर पर दबाव बनाने की कोशिश की, तो ऑपरेटर ने जेसीबी मशीन (Jcb machine) द्वारा वन रक्षक को कुचलने का प्रयास किया। इसी बीच जेसीबी के छज्जे की चपेट में आने से वन रक्षक की दोनों टांगें फ्रेक्चर हो गईं तथा वह गंभीर रूप से घायल (Injured) हो गया। घायल वन रक्षक को वन विभाग और पुलिस ने बड़सर अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे ऊना रैफर कर दिया।

यह भी पढ़ें: Una में बेकाबू टिप्पर ने रौंदे Bike सवार, एक की गई जान- एक गंभीर घायल

पुलिस ने वन रक्षक की शिकायत पर मामला दर्ज कर करते हुए आरोपी जेसीबी ऑपरेटर को रात को ही गिरफ्तार कर लिया। मामले को लेकर आरओ बिझड़ी रत्नी देवी ने बताया सूचना मिलते ही वह अस्पताल में घायल वन रक्षक का हालचाल जानने पहुंचे। उन्होंने आरोपी ऑपरेटर व काम करवा रहे मालिक के ख़िलाफ़ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले में डीएसपी बड़सर जसवीर ठाकुर ने बताया कि मामले में आरोपी को रात को ही गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है