Expand

Income Tax संशोधन विधेयक का पास होना तानाशाही

Income Tax संशोधन विधेयक का पास होना तानाशाही

- Advertisement -

शिमला। सीएम ने कहा कि इनकम टैक्स संशोधन विधेयक जो आज संसद में बिना चर्चा तथा विपक्ष की गैरमौजूदगी में पास किया गया है, वह तानाशाही है। विमुद्रिकरण पर मुख्यमंत्रियों की सब कमेटी की बैठक एवं गठन से उन्होंने अभिज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि उन्हें इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी के बीजेपी के सांसदों एवं विधायकों को 8 नवंबर से 31 दिसम्बर तक के अपने बैंक खातों का लेखा-जोखा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौपें जाने को लेकर वीरभद्र सिंह ने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है। वे आज शाम को मालरोड पर बनने वाली नई लिफ्ट के शिलान्यास के बाद पत्रकारों  के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इस लिफ्ट को पर्यटकों की cm4सुविधा के लिए बनाया जा रह है।

  • संसद में बिना चर्चा और विपक्ष की गैरमौजूदगी में बिल पास होने पर बोले सीएम

सीएम ने आज शिमला शहर में विभिन्न विकासात्मक योजनाओं की आधाशिलाएं रखी। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि लोगों द्वारा न्यू शिमला में निर्मित बेसमेंट पार्किंग को खोला जाएगा, ताकि खाली पड़े पार्किंग स्थलों और सड़कों पर वाहनों के दबाव को कम किया जा सके। मुख्यमंत्री आज न्यू शिमला में 5 करोड़ रुपये की cm1लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन की आधारशिला रखने के उपरान्त बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि न्यू शिमला का तेजी से विस्तार हो रहा है, लेकिन अब बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए मुश्किल से कोई स्थान बचा है। सीएम ने कहा कि फिर भी जहां भी क्षेत्र में सड़क के विस्तार की संभावना होगी, वहां योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए न्यू शिमला मार्ग पर छोटी ब्ल्यूलाइन बसें चलाई जाएंगी। इसके अतिरिक्त, लोगों की सुविधा के लिए टैम्पो ट्रेवलर सेवा भी आरम्भ की जाएगी।

उन्होंने कहा कि न्यू शिमला से बस स्टैंड़ तक टैम्पो ट्रेवलर चलाने का मामला हिमाचल पथ परिवहन निगम से उठाया जाएगा। वीरभद्र सिंह ने न्यू शिमला में आधुनिक शवदाह गृह के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि न्यू शिमला के लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए अलग से पाइप लाइन बिछाई जाएगी, क्योंकि पानी प्राप्त करने का एकमात्र cm-1स्त्रोत अश्वनी खड्ड ही है।

इससे पूर्व, चम्याणा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम ने ज्वाला माता मन्दिर में पांच लाख रुपये की लागत से सराय भवन के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को टिपरा-जगरोटी सड़क को 15 दिनों के भीतर पक्का करने के भी निर्देश दिए। वीरभद्र सिंह ने दयोली कॉलोनी के लोगों को 15 दिनों के भीतर पेयजल उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए। वीरभद्र सिंह ने न्यू शिमला में शुरुआत में एक करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 70 वाहनों की क्षमता वाली बहुमंजिला कार पार्किंग का भी शुभारम्भ किया।

इससे पूर्व, सीएम ने आरकेएमवी में 50 लाख रुपये की लागत से कन्या छात्रावास की अतिरिक्त मंजिल की भी आधारशिला रखी। उन्होंने राष्ट्रीय बॉकसिंग प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने वाली शशी कला नेगी को भी सम्मानित किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है