Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

आईपीएल में सबसे अच्छा रहा है इन कैरेबियाई खिलाड़ियों का प्रदर्शन

आईपीएल में सबसे अच्छा रहा है इन कैरेबियाई खिलाड़ियों का प्रदर्शन

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईपीएल (IPL) में यूं तो सभी ही खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं लेकिन मौजूदा सीजन में कैरेबियाई खिलाड़ियों का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने अपने छक्कों के दम पर लोहा मनवाया है वहीं,किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के क्रिस गेल ने अपनी धमाकेदार पारी से शुरुआत करने से पहचान बनाई है। चलिए नजर डालते हैं आईपीएल 12 (IPL 12) के कुछ स्टार खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तरफ,…

यह भी पढ़ें- फरीदी ने तोड़ा उम्र पर बना रहस्य, छिन सकता है यह बड़ा रिकॉर्ड

आंद्रे रसेल: आंद्रे रसल (Andre Russell) ने IPL के मौजूदा सीजन में बहुत उम्दा प्रदर्शन किया है। हालांकि उनकी टीम अभी भी प्लेऑफ (Play Off) में जगह नहीं बना पाई है। रसेल के इस सीजन में सबसे ज्यादा 50 छक्के हैं। उनका स्ट्राइक रेट 200 के पार है, जिससे पता चलता है कि वह छक्के और चौके से ही अपनी पारी चलाते हैं। रनों के मामले में रसेल तीसरे पायदान पर हैं और उन्होंने 12 मैचों 70 की औसत से 486 रन बनाए हैं। रसेल अब तक 10 विकेट ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, सीजन से बाहर हुआ यह धांसू गेंदबाज

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard): निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले पोलार्ड मुंबई (MI) के लिए बेहतर फिनिशर साबित हुए हैं। पोलार्ड के नाम इस सीजन में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने वानखेड़े के मैदान में KXIP के खिलाफ खेलते हुए 10 छक्के जड़े थे। उन्हें मैदान में शानदार फील्डिंग के लिए भी जाना जाता है। पोलार्ड ने मुंबई (MI) की ओर से मौजूदा सीजन में अब तक 7 कैच लिए हैं।

यह भी पढ़ें-ज पंजाब और कोलकाता होंगी आमने-सामने, दोनों के लिए करो या मरो वाली स्थिति

क्रिस गेल: गेल ने इस सीजन में अबतक 11 मैच खेले हैं और 161 की औसत से 448 रन बनाए हैं। उनके नाम 32 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड है जो कि रसेल के बाद दूसरे पायदान पर हैं। गेल के नाम आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे बड़ी पारी भी दर्ज हैं और उन्हें साल 2013 में नाबाद 175 रनों का पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- U-16 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट 2019-20: ऊना ने 63 रन और 1 पारी से मंडी को हराया

सुनील नरेन: कोलकाता की तरफ से कई बार ओपनिंग (Openinig) कर चुके सुनील नरेन ऑफ स्पिनर (Spinner) हैं। नरेन में आईपीएल के इस सीजन में अब तक 167 के स्ट्राइक रेट से 143 रन बनाए हैं साथ ही उनके नाम 10 विकेट भी हैं।

यह भी पढ़ें- धोनी ने इस चीज से सीखा है स्टंप के पीछे फुर्तीला रहना

ड्वेन ब्राबो: ब्राबो चेन्नई (CSK) की ओर से सिर्फ 8 मैच ही खेल पाए हैं और इसमें उनके नाम 64 रन हैं। गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अपनी टीम के लिए 9 विकेट भी लिए हैं।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के बाद अगस्त में भारतीय टीम का होगा वेस्टइंडीज दौरा

अलजारी जोसेफ: आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज (West Indies) के अलजारी जोसेफ के नाम है। उन्होंने 4 ओवरों में 12 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। इससे पहले सबसे कम रन देकर 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तानी (Pakistani) गेंदबाज सोहेल तनवीर के नाम था, जिन्होंने 14 रन पर इतने विकेट लिए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है