Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

प्रदेश के हर स्कूल में सृजित किया जाए स्पेशल एजुकेटर का पद, बनाई जाए ठोस नीति

प्रदेश के हर स्कूल में सृजित किया जाए स्पेशल एजुकेटर का पद, बनाई जाए ठोस नीति

- Advertisement -

सुंदरनगर। हिमाचल प्रदेश बेरोजगार विशेष शिक्षक महासंघ (Himachal Pradesh Unemployed Special Teachers Federation) ने प्रदेश में सामान्य शिक्षक की तर्ज पर स्पेशल एजुकेटर (Special Educator) की नियुक्तियां करने की मांग की है। संघ ने सरकार पर प्रदेश के 35 हजार दिव्यांग बच्चों के भविष्य की अनदेखी करने आरोप लगाया है। संघ ने कहा कि सरकारी स्कूलों में बिना स्पेशल एजुकेटर दिव्यांग की पढ़ाई ही संभव नहीं है।


यह भी पढ़ें: सोलनः सड़क किनारे मिला व्यक्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस


ऐसे में शिक्षा के नाम पर सरकार दिव्यांग बच्चों (Children with disabilities) और इनके अभिभावकों से मजाक कर रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रदेश के हर स्कूल में स्पेशल एजुकेटर का पद सृजित किया जाए और इसके लिए प्रदेश सरकार ठोस नीति का गठन करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षारत अधिगम अक्षमता (स्लो लर्नर) तथा दिव्यांग बच्चों कीप्रभावशाली पढ़ाई व गुणवता पूर्ण शिक्षा प्रदान की जाए।

इससे पहले हिमाचल प्रदेश बेरोजगार विशेष शिक्षक महासंघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक सुंदरनगर में संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें संघ की जिला मंडी और जिला बिलासुपर सहित चंबा जिला इकाई के डेलिगेट भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में हिमाचल बेरोजगार विशेष शिक्षक महासंघ ने आगामी रणनीति बनाई और दस सदस्यों की एक कोर कमेटी का गठन किया, जिसकी कमान देवेंद्र कुमार, मुकेश, अनिता कोहली और सीमा शर्मा को सौंपी।

इस अवसर पर प्रदेश के दिव्यांग बच्चों और परिवार की स्थिति विशेष रूप से एक आईटी सैल का गठन किया गया है। महासंघ के राज्य अध्यक्ष ओम प्रकाश ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्षा सीमा शर्मा, उपाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, किरन कुमारी, सह सचिव सुमित कौशल, समनव्यक मुकेश कुमार, नीरज सैनी व पवन कुमार, मुख्य सलाहकार नीरज कुमार, प्रवीन कुमार, निशा कुमारी और अनिता सलाहकार कोहली ने संयुक्त बयान में कहा कि प्रदेश के बेरोजगार विशेष शिक्षक मांगों को लेकर लामबंद हो चुका है और मांगों को लेकर जल्द ही सीएम से मिलेंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है