×

Tokyo Olympics : क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों का कोटा रहेगा बरकरार

Tokyo Olympics : क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों का कोटा रहेगा बरकरार

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते टोक्यो ओलंपिक को टाल दिया गया है लेकिन ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था उनका कोटा बरकरार ही रहेगा। टोक्यो ओलंपिक के लिए 6500 खिलाड़ी क्वालीफाई कर चुके हैं। जिनका कोटा, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा प्रकाशित नए सिरे से बनाए गए क्वालिफाइंग नियमों के तहत 2021 में भी बरकरार रहेगा।


अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने क्वालिफिकेशन के लिए नए नियम जारी किए हैं जिनके तहत, कोरोना वायरस के कारण स्थगित ओलंपिक अब अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच होंगे। क्वालिफिकेशन की नई समय सीमा 29 जून 2021 है। आईओसी ने महासंघों से यह उन खिलाड़ियों का हित सुरक्षित करने को भी कहा है जो क्वालीफाई करने के बेहद करीब थे। उन्होंने कहा है कि महासंघ ये सुनिश्चित करे कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ही ओलंपिक में भाग ले रहे हैं, जिसके लिए 2021 में प्रदर्शन पर भी नजर रहे। गौर हो, कोरोना वायरस के छोटे इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया और इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा।

जानकारी के लिए बता दें, भारतीय स्टार धाविका हिमा दास ने  टोक्यो खेलों के लिए क्वालिफाई नहीं किया है। ओलंपिक में पदक के दावेदार नीरज चोपड़ा, भाला फेंक के उनके साथी शिवपाल सिंह, चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम, केटी इरफान (पुरुष 20 किमी पैदल चाल), भावना जाट (महिला 20 किमी पैदल चाल) और अविनाश साबले (3000 मीटर स्टीपलचेज) पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। विश्व संस्था ने कहा है कि जिन खिलाड़ियो ने 2019 में क्वालिफिकेशन दौर शुरू होने के बाद ओलंपिक मानदंडों को हासिल किया है उन्हें अब भी क्वालिफाई माना जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है