Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

69 करोड़ की संपत्ति के मालिक है प्रदेश के सबसे अमीर उम्मीदवार देव राज भारद्वाज

69 करोड़ की संपत्ति के मालिक है प्रदेश के सबसे अमीर उम्मीदवार देव राज भारद्वाज

- Advertisement -

मंडी। लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है, यही कारण है कि सोलन जिला की कंडाघाट तहसील के बांजनी गांव के रहने वाले 66 वर्षीय देव राज भारद्वाज इस बार मंडी सीट से बतौर आजाद प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाने मैदान में उतरे हैं। देव राज भारद्वाज इसलिए सुर्खियों में आए हैं क्योंकि यह हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे सभी प्रत्याशियों में से सबसे अमीर हैं। देव राज के पास 69 करोड़ की संपत्ति है। इनके पास 65 बीघा पुश्तैनी जमीन है, जिस पर देवदार का घना जंगल और पलम व आडू के बगीचे हैं। इसकी कीमत 66 करोड़ रूपए है। देवराज के पास 83 हजार की नकदी और एक स्कूटी है जबकि पत्नी के पास 500 ग्राम सोना और एक किलो चांदी है। इनके पास न तो कोई कार है और न ही अन्य किसी प्रकार का वाहन। जनाब बस में सफर करते हैं और ऐसे ही अपना प्रचार भी कर रहे हैं। देव राज के दो बेटे हैं, जो अपना कारोबार करते हैं।


यह भी पढ़ें :-मंडी में वीरभद्र के करीबी शशि शर्मा को बनाया वर्किंग प्रेजिडेंट


वैसे तो देव राज भारद्वाज वर्ष 2012 से चुनाव लड़ रहे हैं। 2012 में उन्होंने सोलन सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा। इसके बाद 2014 में हमीरपुर संसदीय सीट से मैदान में उतरे फिर 2017 में कसुम्पटी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और इस बार मंडी संसदीय सीट से अपना भाग्य आजमाने मैदान में उतरे हैं। तीन चुनावों में मतदाताओं ने देव राज को नकार दिया, लेकिन देवराज को भरोसा है कि मंडी से उन्हें जीत जरूर मिलेगी। देव राज के मुद्दों की बात करें तो देव राज बताते हैं कि राजनीतिक दलों ने भ्रष्टाचार के नाम पर गंदगी फैला दी है और यही कारण है कि वह चुनावी मैदान में उतरकर जनता को भ्रष्टाचार मुक्त शासन और प्रशासन देना चाहते हैं। देव राज की मानें तो उन्हें एक निजी संस्था द्वारा राष्ट्रीय गौरव अवार्ड भी दिया जा रहा है। यह अवार्ड देव राज को चुनाव लड़ने और जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए दिया जाएगा। हालांकि अभी उनका नाम ही आगे भेजा गया है लेकिन देव राज को पूरा विश्वास है कि उन्हें यह अवार्ड जरूर मिलेगा।

बहरहाल तीन बार अलग-अलग सीट से चुनाव लड़करचुके देव राज एक बार फिर अपना भाग्य आजमाने मैदान में उतरे हैं। देव राज को देखकर यह कतई नहीं कहा जा सकता कि वह हार-जीत के लिए मैदान में उतरे हों। लेकिन इतना जरूर है कि देव राज में चुनाव लड़ने का एक जुनून नजर आता है और इस की खातिर वह लगातार अपना भाग्य आजमाने प्रदेश भ्रमण पर निकल पड़े हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है