Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

वाहनों के लिए बहाल हुआ रोहतांग दर्रा, पर खतरा अभी भी बरकरार

वाहनों के लिए बहाल हुआ रोहतांग दर्रा, पर खतरा अभी भी बरकरार

- Advertisement -

मनाली। बर्फबारी के कारण बंद हुआ रोहतांग दर्रा (Rohtang Pass)  आज वाहनों के लिए बहाल हो गया है। लेकिन सड़क के दोनों और बर्फ जमी होने के कारण खतरा अभी भी बना हुआ है। रोहतांग दर्रे में करीब आधा फीट से अधिक बर्फ़बारी (Snowfall) हुई है। मनाली प्रशासन ने बीआरओ और स्थानीय युवाओं की मदद से रोहतांग दर्रे में फंसे 150 वाहनों को बीते रोज ही निकाल लिया था।


आज सुबह मौसम साफ होने पर दोनों ओर से 100 से अधिक वाहनों सहित एचआरटीसी की बसों(HRTC Bus)  ने रोहतांग दर्रे को आर-पार किया। फिलहाल सैलानियों के लिए अभी तक रोहतांग दर्रा बंद है। दर्रे के बहाल होने से घाटी के लोगों को कुल्लू दशहरे में आने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें :रोहतांग में बर्फ़बारीः धर्मशाला-त्रिलोकीनाथ बस सहित कई वाहन फंसे

इसके साथ ही घाटी के लोगों ने सर्दियों के लिए खाद्य सामग्री सहित जीवन यापन की अन्य सभी जरूरी चीजों के भंडारण का क्रम भी शुरू कर दिया है। सैलानियों के लिए अभी तक रोहतांग दर्रा ( Rohtang Pass ) बंद है। बावजूद इसके मंगलवार को 100 से अधिक छोटे व बड़े वाहनों ने दर्रे को आर पार किया है। इसमें मनाली से लाहुल जाने वाले लोगों की संख्या कम है। जबकि लाहुल से मनाली आने वालों की तादाद अधिक है। इसका एक कारण कुल्लू दशहरा है, जिसका आज आगाज हो गया है। बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि बीआरओ ने सड़क बहाल कर ली है। उन्होंने कहा मनाली दारचा के बीच बीआरओ का सड़क निर्माण कार्य जारी है। मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया आज मंगलवार को बीआरओ का मेटिनेस-डे है, जिस कारण सैलानियों के लिए आज रोहतांग दर्रा बंद रहा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि मौसम के हालात जानकर ही दर्रे को आर-पार करें।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है