Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

संसद में दिल्ली हिंसा पर भिड़े कांग्रेस और BJP, उठी शाह के इस्तीफे की मांग

संसद में दिल्ली हिंसा पर भिड़े कांग्रेस और BJP, उठी शाह के इस्तीफे की मांग

- Advertisement -

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है। राज्यसभा (Rajya Sabha) में दिल्ली हिंसा को लेकर हुए हंगामे के बाद कार्रवाई दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। साथ ही लोकसभा (Loksabha) में भी दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि देने के बाद कांग्रेस के कुछ सांसदों ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि (tribute) देने की मांग रखी। जिसके बाद कार्रवाई को 2 बजे तक टाल दिया गया।

वहीं 2 बजे के बाद लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने दिल्ली हिंसा को लेकर अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। इस दौरान पीएम जवाब दो के भी नारे लगे। कुछ सासंद बैनर लेकर वेल तक पहुंच गए। दूसरी तरफ राज्यसभा में भी दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामा हो रहा है। विपक्ष के सांसद गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस बीच बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह सदन में आज बयान नहीं देंगे। सूत्रों के मुताबिक, सदन में शांति होने पर अमित शाह की ओर से बयान दिया जा सकता है।

राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाते हुए चर्चा की मांग की। जिस पर सभापति ने शांति की अपील की। राज्यसभा में दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा- ‘तीन दिन दिल्ली में हिंसा हुई, सरकार सोती रही और कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है