×

ब्रिटेन में फैली अफवाह : 5G टेक्नोलॉजी से फ़ैल रहा Coronavirus, लोगों ने जला दिए टावर

ब्रिटेन में फैली अफवाह : 5G टेक्नोलॉजी से फ़ैल रहा Coronavirus, लोगों ने जला दिए टावर

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus)माहमारी के कारण दुनिया भर के कई देशों में स्थिति गंभीर है। अभी तक इस वायरस का कोई ईलाज नहीं मिल पाया है ऐसे में लोग भी अफवाहों पर यकीन करते देर नहीं लगा रहे, ऐसे ही एक मामले में, ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस को लेकर यह अफवाह फैली कि यह वायरस  5G टेक्नोलॉजी (Technology) के कारण फ़ैल रहा है, बस फिर क्या था लोगों ने अफवाहों पर यकीन करते हुए 5 जी के टावर को ही आग लगा दी।  इन अफवाहों के कारण लोग मोबाइल इंजीनियरों (Engineers) को धमकी दे रहे हैं और 5 जी मास्ट जला रहे हैं।


सोशल मीडिया पर कोरोना को 5G को कोरोना से जोड़ने की साजिश की बात कहने वाली पोस्ट्स की भरमार है। लेकिन, गूगल और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने इन वीडियो और इससी जुड़ी चीजों को डीलिट करने का आदेश दिया है। गूगल का कहना है कि कहा है कि वह इस अफवाह को बढ़ावा देने वाले सभी वीडियो को इंटरनेट से हटाएगी। यूट्यूब से भी वीडियो को हटाया जाएगा। यूट्यूब ने इस दिशा में कदम उठाया है। ऐसे सभी वीडियो हटाए जा रहे हैं, जिसमें यूजर्स को 5 जी और कोरोना के बारे में गलत जानकारी दी गई है।

ब्रिटेन के नेशनल हेल्थ सर्विस(NHS- National Health Services) के डॉयरेक्टर स्टीफन पोविस की ओर से जारी बयान में 5G टेक्नोलॉजी से कोरोना की खबर को पूरी तरह से गलत बताया है। बर्मिंघम और मर्सीसाइड में टेलीकॉम कर्मचारियों से बदसलूकी की गई। ब्रिटेन की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बीटी (British Telecom) के एक मोबाइल टावर में आग लगा दी गई। इससे हजारों लोगों को 2जी, 3जी, 4जी और इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा दी जा रही थी। इस टावर से 5 जी कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं दी जा रही थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है