Expand

Insurance-Saving Fund में पैसे के हिसाब का झंझट खत्म

Insurance-Saving Fund में पैसे के हिसाब का झंझट खत्म

- Advertisement -

शिमला। वीरभद्र सिंह सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मियों के लिए इंश्योरेंस व सेविंग फंड कटौती में पैसों के राउंड फिगर का झंझट खत्म कर दिया है। अब कर्मचारियों से कटौती रुपए के रूप में होगी। साथ ही अप्रैल महीने के बाद अब तक की राशि की रिकवरी भी रुपयों के हिसाब से की जाएगी। विशेष सचिव वित्त डीडी शर्मा ने सभी विभाग अध्यक्षों और आहरण व वितरण अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

  • सरकारी कर्मियों से अप्रैल के बाद रुपए के हिसाब से होगी रिकवरी
  • 4.5 व 10.5 के बजाय अब 5 व 10 का रेट होगा लागू

sav1984 से कर्मचारियों का इंश्योरेंस और सेविंग फंड 4.5 व 10.5 पैसे के हिसाब से कट रहा था, अब पहली अप्रैल के बाद इसे 5 व 10 रुपए की दर से कर दिया गया है। सिर्फ चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के लिए यह व्यवस्था की गई है।

सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है, चूंकि अकाउंट, रिपोर्टिंग और कटौती में पैसे के हिसाब से सेविंग और इंश्योरेंस फंड लेने पर दिक्कत आ रही थी। हिमाचल प्रदेश गवर्नमेंट इंप्लॉय ग्रुप इंश्योरेंस स्कीम-1984 के तहत आने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को ही विशेष रूप से इसका लाभ मिलेगा। इससे वित्त विभाग को भी गणना में मदद होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है