×

एचआरटीसी कर्मियों और पेंशनरों की हैप्पी दिवाली, मिला यह तोहफा

एचआरटीसी कर्मियों और पेंशनरों की हैप्पी दिवाली, मिला यह तोहफा

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार ने राज्य परिवहन निगम के कर्मचारियों को दिवाली के तोहफे के रूप में महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है। सरकार ने एचआरटीसी प्रबंधन (HRTC Management) को कर्मचारियों को बकाया 8.66 करोड़ का महंगाई भत्ता (dearness allowance) जारी करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही एनपीएस के तहत आने वाले कर्मियों को बकाया 4 करोड़ की राशि का नकद भुगतान, अन्य कर्मचारियों को राहत भत्ते की बकाया राशि का 50 प्रतिशत नकद व 50 प्रतिशत जीपीएम में डालने का भी ऐलान किया। यह सभी आदेश अगले दो हफ्ते के अंदर लागू हो जाएंगे।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

इसके अलावा चालकों-परिचालकों के लंबित रात्रि व अतिरिक्त समय भत्ते का 30 करोड़ भी अगले दस दिन में जारी करने के आदेश जारी किए गए हैं। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि नियमित व सेवानिवृत्त कर्मचारियों के चिकित्सा बिलों के भुगतान के लिए भी 3 करोड़ रुपए जारी करने के आदेश प्रबंधन को दिए गए हैं। गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि पिछले 22 महीने में निगम के कर्मचारियों को कई वित्तीय लाभ दिए गए हैं।

सरकार ने अब तक 165 करोड़ के लाभ दिए हैं, जिनमें महंगाई भत्ते में 6 प्रतिशत की वृद्धि, 8 प्रतिशत की अंतरिम राहत, जनजातीय भत्ता व शीतकालीन भत्ता बढ़ाना शामिल है। इसके अलावा सेवानिवृत्त कर्मचारियों की ग्रेच्युटी और लीव इनकेशमेंट के लिए पेंशन फंड की स्थापना की गई है। गोविंद ठाकुर ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मियों के यह फंड 2014-15 से लंबित थे, लेकिन जून 2017 तक के सभी सेवानिवृत्ति कर्मियों की ग्रेच्युटी का भुगतान कर दिया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है