Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

नहीं सुलझा विवाद, मायूस लौटे 9 माह से वेतन न मिलने से खफा युवा

नहीं सुलझा विवाद, मायूस लौटे 9 माह से वेतन न मिलने से खफा युवा

- Advertisement -

चुवाड़ी। 9 माह से बिना वेतन काम कर रहे दर्जन से ज्यादा युवाओं को उम्मीद थी कि त्रि-पक्षीय वार्ता के बाद उन्हें बकाया रकम जरूर मिल जाएगी। वहीं शाम होते ये उम्मीद भी टूट गई। शुक्रवार को आदर्श पंचायत परछोड़ में बन रही फिन्ना परियोजना का काम स्थानीय कामगारों ने ठप कर दिया। सुबह से श्रम निरीक्षक की राह देखते कामगारों की मेहनताना मिलने की उम्मीद शाम तक टूटती दिखी। लिहाजा शुक्रवार को प्रबंधन के बकाया अदायगी के वादे के पूरा न होने से मायूस इन कामगारों ने काम ठप कर दिया। हालांकि इस सारे विवाद में सरकारी तंत्र और निजी कंपनी की मौजूदगी में कामगारों ने न्याय न होने की भी दुहाई दी है।

बता दें कि फिन्ना सिंह परियोजना भट्टियात क्षेत्र की आदर्श पंचायत परछोड़ में निर्माणाधीन है। 2018 में पूरी होने वाली यह परियोजना अब तक जहां अधूरी है तो वहीं बजट भी कई गुना बढ़ चुका है। आलम यह कि परियोजना का कार्य बिना ड्राइंग ही चलता रहा। इन सभी विवादों से दूर यहां श्रम कानून की अवहेलना के आरोप भी काम कर रही कंपनी पर लग रहे हैं। ड्यूटी ज्यादा करवाने के साथ अवकाश न देने जैसे आरोप कंपनी प्रबंधन पर लग रहे हैं।

वहीं, 9 माह से वेतन न मिलने के बाद अब कामगारों में प्रबंधन के प्रति गुस्सा है। लिहाज़ा कामगारों ने काम ठप कर दिया। उधर, प्रबंधन की और से तीर्थ सिंह ने बताया कि श्रम निरीक्षक की मौजूदगी में हुई वार्ता असफल रहने के बाद स्थानीय कामगारों ने काम ठप्प कर दिया हैउधर, इस संदर्भ में जब श्रम निरीक्षक डलहौज़ी संत राम से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने मौके पर जाकर दस्तावेज मांगे गए हैं तथा कार्रवाई जारी है। लिहाज़ा एक और जहां प्रबंधन काम ठप होने से नुकसान की तो वहीं 9 माह से वेतन न मिलने से लाचार बकाया न मिलने तक संघर्ष जारी रखने की बात कह रहा है। उधर, सरकारी तंत्र है कि कार्रवाई की बात कह रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है