×

BJP: केंद्र का पैसा खर्च नहीं सकी सरकार

BJP: केंद्र का पैसा खर्च नहीं सकी सरकार

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी जिला शिमला की कार्यसमिति ने केंद्र की बीजेपी सरकार के नोटबंदी के फैसले का स्वागत किया है। यह फैसला पीएम नरेंद्र मोदी की कालेधन, आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर आज तक की सबसे बड़ी चोट है। इस फैसले की जिला शिमला की जनता ने भी सरहाना की है और नोटबंदी के दूरगामी सकारात्मक परिणामों का समर्थन किया है। केंद्र सरकार द्वारा अमृत मिशन योजना के अंतर्गत जो सहायता राशि केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश सरकार को उपलब्ध करवाई है, उस राशि का भी प्रदेश सरकार, नगर निगम शिमला जनहित में उचित उपयोग करने में विफल रहा है। करोड़ों की धनराशि केंद्र से प्रदेश सरकार को एवं नगर निगम को दी जा रही है, लेकिन प्रदेश में बैठी निकम्मी कांग्रेस सरकार केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित की गई जनहित योजनओं को धरातल पर लाने के लिए पूरी तरह विफल रही है। केंद्र सरकार द्वारा शिमला जिला को अनेक राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्रदान किए गए हैं और उसकी धनराशि भी उपलब्ध करवा दी गई है, जो कि  शिमला जिला के सभी विधानसभा क्षत्रों की जनता को लाभान्वित करते हैं, लेकिन इन मार्गों का कार्य शुरू करवाने के लिए प्रदेश की सरकार अभी तक शुरू भी नहीं बना पाई है साथ ही इन मार्गों के लिए अधिकृत की गई भूमि का केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित उचित मुआवजा भी प्रदेश सरकार लोगों को उपलब्ध नहीं करवा पाई है । जिला कार्यसमिति प्रदेश सरकार एवं नगर निगम शिमला की इस असफलता की घोर निंदा करती है । भाजपा जिला शिमला की कार्यसमिति का आरोप है की शिमला शहर की जनता को नगर निगम शिमला द्वारा पानी की नियमित आपूर्ति से पिछले एक वर्ष से वंचित रखा है, शिमला शहर एवं साथ लगते कुसुम्पटी विधान सभा क्षेत्र एव शिमला ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र में पिछले एक वर्ष से पानी की समस्या से जनता त्रस्त है । इन क्षेत्रों में छठे से सातवें दिन पानी की आपूर्ति नगर निगम द्वारा की जा रही है और वह भी पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है।


  • शिमला बीजेपी को आरोप, जनहित योजनाएं शुरू करवाने में नाकाम कांग्रेस
  • जिला में बर्फबारी के बाद नहीं भी नहीं सुधारे हालात

सफाई व्यवस्था का यह आलम है की चौथे और पांचवे दिन कर्मचारी घरों में कूड़ा उठाने आते हैं। शहर का लगभग 70 प्रतिशत पानी नालियों में लीकेज के कारण ही बर्बाद हो रहा  है, सीवरेज की पाइप लीक है, जिससे गंदा पानी हर कही सड़कों में बह रहा है । सार्वजनिक शौचालयों में भी सफाई का उचित प्रबंध नहीं है। नगर निगम अभी तक कई वार्डों में सार्वजनिक शौचालय भी नहीं बना पाई है, जो कि शिमला नगर निगम की विफलताओ में से एक है। भाजपा जिला शिमला की कार्यसमिति का यह भी आरोप है की प्रदेश सरकार और नगर निगम जिला शिमला में हुई भारी बर्फबारी से उत्पन जन समस्याओ का निराकरण करने में भी पूरी तरह से असफल रहे हैं। 

बर्फ पड़ते ही जिला शिमला में पानी की भारी किल्लत हो गई और साथ ही जनता को बिजली से 10 दिन तक वंचित रहेना पड़ा । आज भी शिमला,  कुसुम्पटी और शिमला ग्रामीण के कई क्षेत्रो में पानी की सुचारू आपूर्ति बहाल नहीं हुई है। बिजली भी बार-बार आ-जा रही है । कभी-कभी घंटों तक कट लग रहा है । जिला शिमला के कई क्षेत्रों में आज भी कई सड़के बर्फबारी के कारण बंद पड़ी हैं ।  जिला में डिपुअों से आटा गायब है। लोगों को भारी कीमत देकर बाज़ार में खुले से आटा खरीदना पड़ रहा है।  शिमला ग्रामीण में मुख्यमंत्री ने ब्लाक अध्यक्ष के निजी घर में ही सरकारी महाविद्यालय खुलवा दिया है और सरकार द्वारा निर्धारित मानदंडों से अधिक किराया उसको व्यक्तिगत लाभ पहुँचाने के लिए दिया जा रहा है ।

सरकार की छत्रछाया में पल रहा माफिया 

भाजपा जिला शिमला की कार्यसमिति का मानना है की आज तक शिमला जिला में ड्रग माफिया,  भू-माफिया, वन माफियाए  शराब माफिया, ट्रांसफर माफिया सरकार की छत्रछाया में बड़े ज़ोर-शोर से फल फूल रहा है  और आम जनता इससे त्रस्त है । ड्रग माफिया और शराब माफिया ने हमारी  युवा पीड़ी को अपनी चपेट में ले लिया है , जो की प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी विफलता है । 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है