×

#Unlock5 : आज से खुलेंगे Theater-Swimming Pool और मनोरंजन पार्क, बरतनी होंगी ये सावधानियां

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने जारी की विस्तृत गाइडलाइंडस

#Unlock5 : आज से खुलेंगे Theater-Swimming Pool और मनोरंजन पार्क, बरतनी होंगी ये सावधानियां

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच अनलॉक-5 (#Unlock5) के कई प्रावधान आज से लागू हो गए हैं। इसी के साथ अच्छी खबर ये है कि लंबे इंतजार के बाद देश के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल (Swimming Pool) और मनोरंजन पार्क आज से खुल जाएंगे। आज से देश के 10 राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों में सिल्वर स्क्रीन चालू होंगी। पीवीआर सिनेमा के अनुसार गुरुवार से उसके 487 स्क्रीन पर फिल्में दिखनी शुरू हो जाएंगी। इसके साथ ही सिनेमाघरों (Theater) और मल्टीप्लेक्स के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विस्तृत गाइडलाइंडस जारी की हैं ताकि किसी भी स्थिति में कोरोना संक्रमण बढ़ने की स्थिति पैदा न हो।


यह भी पढ़ें: #Himachal में सिनेमाघर खुलने को लेकर बड़ी अपडेट: सरकारी आदेश जारी पर एक अड़ंगा फंस गया

 

केंद्र द्वारा जारी नियमों के अनुसार सिनेमा हॉल में एक के बाद एक सीट खाली रहेगी, हॉल की पूरी क्षमता के 50 फीसदी दर्शक ही अंदर आ सकेंगे। सिनेमा हॉल (Cinema hall) में प्रवेश करने वालों को हमेशा मास्क पहने रहना पड़ेगा। अंदर वेंटिलेशन की उचित व्यवस्था जरूरी है और एसी का तापमान 23 डिग्री से ऊपर रखना होगा। जिस सीट पर दर्शकों को नहीं बैठना है उस पर क्रॉस मार्क लगा होगा। सिनेमा हॉल के अंदर जाने के लिए मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी है। मूवी देखने के दौरान किसी तरह की चीजों को खाने और पीने पर पूर्ण प्रतिबंध होगा। टिकट खरीदने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन (Online) होगी। सिनेमा हॉल में एंट्री और एग्जिट गेट, लॉबी को समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा और हर शो के बाद सिनेमा हॉल की सफाई की जाएगी। सिनेमा हॉल प्रबंधन की ये जिम्मेदारी होगी कि वो सभी दर्शकों को सैनिटाइजर मुहैया कराए।

सिनेमा हॉल खुलने से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिनेमा हॉल के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हॉल मालिक केंद्र और राज्यों के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का पालन बेहद जरूरी होगा।

यहां जानें सिनेमा हॉल खुलने पर किन 24 बातों का रखना होगा ध्यान

 

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है