Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

Mandi में कुछ कार्यों के लिए मिली छूट, पर 3 मई तक जारी रहेगा Curfew

Mandi में कुछ कार्यों के लिए मिली छूट, पर 3 मई तक जारी रहेगा Curfew

- Advertisement -

मंडी। जिला प्रशासन ने कल यानी 21 अप्रैल से जिला में कुछ कार्यों के लिए शर्तों के साथ छूट देने की अधिसूचना जारी कर दी है। लेकिन यहां आपको बता दें कि यह छूट सिर्फ कुछ कार्यों के लिए दी गई है, जबकि कर्फ्यू (Curfew) 3 मई तक लगातार जारी रहेगा। डीसी मंडी (DC Mandi) ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिले की सीमाएं पूरी तरह से सील हैं और किसी भी बाहरी व्यक्ति को बीना अनुमति के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं उन्होंने स्पष्ट किया कि रोजाना सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक ही जरूरत का सामान लेने के लिए छूट दी जाएगी, जबकि उसके बाद बाजार बंद रहेंगे। डीसी मंडी ने कहा कि छूट जरूरी कार्यों को सुचारू रखने के उद्देश्य से दी गई है जबकि लोग इसका यह मतलब न निकालें कि कर्फ्यू में कोई छूट दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: Kangra जिला में इन अस्पतालों में Sample Collection Center स्थापित


डीसी मंडी ने बताया कि इलेक्ट्रिशियन, मोबाइल रिपेयर, प्लंबर, मोटर मैकेनिक, कारपेंटर संबंधित एसडीएम की अनुमति के साथ कार्य कर सकेंगे। मोबाइल रिपेयर की दुकानें सप्ताह में केवल दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को सिर्फ 10 से 1 बजे तक ही खुलेंगी। सोशल डिस्टेंस (Social distance) का पालन करना होगा। मनरेगा के कार्य, सड़क निर्माण, भवन निर्माण, सिंचाई की योजनाएं, पानी की योजनाएं, बिजली विभाग, दूरसंचार और केबल से संबंधित कार्य करने की छूट दी जाएगी। इसमें भी सिर्फ स्थानीय लेबर का ही इस्तेमाल किया जा सकेगा, जबकि बाहर से लेबर बुलाने पर पाबंदी रहेगी और इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। कोविड-19 को लेकर जरूरी सेवाओं से जुड़े सरकारी व अर्ध सरकारी कर्मचारी जिनमें स्वास्थ्य, आयुष, पुलिस, होम गार्ड, अग्निशमन, बिजली, पानी व नगर पालिका सेवाएं, कोषागर, सामाजिक न्याय व अधिकारिता, सेना, पैरा मिलिट्री व अन्य सुरक्षा बल, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण व दंडाधिकारी कार्यालय के कर्मचारी, सिविल डिफैंस, एनसीसी, टेलीकॉम व इंटरनेट सेवाएं शामिल हैं। इसके साथ ही वन विभाग के कर्मी जो जू, नर्सरी व वन्य वन्य की जीवन की सुरक्षा में लगे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में esanjeevani ओपीडी परामर्श सुविधा शुरू, यह होगा फायदा

वनों को आग से बचाने, पौधों को पानी देने व पेट्रोलिंग सेवाओं के कर्मी भी छूट की श्रेणी में शामिल हैं। वे सभी कर्मी व व्यक्ति जो संबंधित एसडीएम की अनुमति से कोविड 19 की रोकथाम के काम में जुटे हैं। उपरोक्त सभी जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को वाहन से आवाजाही के लिए अपना सरकारी पहचान पत्र दिखाना होगा। उपरोक्त छूट वाली श्रेणियों में काम पर आने जाने के लिए सरकारी अथवा सरकार द्वारा प्राधिकृत एक वाहन में ड्राइवर समेत चार से अधिक लोगों के सफर पर मनाही होगी। जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को भी निजी वाहन के लिए पास की जरूरत होगी। निजी वाहनों में चौपहिया वाहन में ड्राइवर के अलावा पीछे की सीट पर केवल एक व्यक्ति की अनुमति होगी। वहीं, दुपहिया वाहन पर केवल चालक को ही अनुमति होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है