Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

आने वाले समय में Himachal में किस तरह की मिले छूट, Cabinet में हुई चर्चा

आने वाले समय में Himachal में किस तरह की मिले छूट, Cabinet में हुई चर्चा

- Advertisement -

शिमला। आने वाले समय में हिमाचल (Himachal) में कोरोना वायरस इमरजेंसी के बीच क्या छूट संभव है, इसको लेकर कैबिनेट (Cabinet) के समक्ष प्रस्तुति दी गई। निर्णय लिया गया कि छूट की संभावनाओं को तलाशने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव की अगुवाई में गठित सचिवों की  टास्क फोर्स (Task Force) इस पर काम करेगी। गाइडलाइन तैयार होने के बाद मुख्य सचिव हिमाचल के साथ चर्चा होगी। इसके बाद फाइनल मंजूरी के लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के पास भेजी जाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि टास्क फोर्स यह देखेगी कि बीस अप्रैल से किस स्थिति में और किस चीज में क्या छूट दी जा सकती है। उन्होंने हिमाचल में वैसे तो कोरोना वायरस का असर कम है। पांच जिले ही ऐसे थे कि जहां पर कोरोना वायरस के मामले पाए गए थे।

ये भी पढ़ेंः कैबिनेटः तीन साल का अनुबंध काल पूरा करने वाले कर्मी होंगे नियमित


हमीरपुर जिला अभी तक फ्री था, लेकिन वहां पर भी कल दो मामले सामने आए हैं। यहां कोरोना पॉजिटिव आए लोगों में किसी प्रकार के लक्षण नहीं हैं और अभी तक उनकी ट्रेवल  हिस्ट्री का भी पता नहीं चल पाया है। जिला दूसरी स्थिति में चल गाया है। कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई कि हॉटस्पॉट के आधार पर रेड जोन बनें या फिर ब्लॉक बनाए जाएं। इन सब चीजों पर होमवर्क कर टॉस्क फोर्स योजना तैयार करेगी और फाइनल मंजूरी के लिए सीएम को भेजेगी। सीएम जयराम ठाकुर की इस पर अंतिम निर्णय लेंगे कि क्या रिलैक्सेशन देनी है और क्या नहीं। उन्होंने कहा कि हालांकि कैबिनेट 3 मई तक कर्फ्यू जारी रखने के पक्ष में है। बैठक में विभिन्न विभागों ने डिटेल प्रस्तुति दी। इस पर कैबिनेट सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव रखे।
उन्होंने बताया कि कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर भी प्रस्तुति दी गई। इसके अलावा हिमाचल फिशरीज रूल्स 2020 को भी अपनाया गया है। कसौली के दियोठी में वेटरनरी अस्पताल खोलने को मंजूरी दी है। मेडिकल कोलेज नेरचौक में सांस की बीमारी से संबंधित असिस्टेंट प्रोफेसर का पद भरने को मंजूरी दी गई है। कैबिनेट ने लॉकडाउन टू का भी स्वागत किया है। साथ ही सीएम जयराम ठाकुर द्वारा पूर्व में लिए निर्णयों पर भी मुहर लगाई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है