Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

बजट चर्चाः धवाला और सुक्खू के बीच नोंकझोंक, महेंद्र बोले- Congress में हुआ जलील

बजट चर्चाः धवाला और सुक्खू के बीच नोंकझोंक, महेंद्र बोले- Congress में हुआ जलील

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा (Vidhan Sabha) में बजट पर चर्चा का अंतिम दिन काफी हंगामेदार रहा। भोजनावकाश के बाद जैसे ही बजट पर चर्चा शुरू हुई तो एकाएक सदन तप सा गया। हालांकि, भोजनावकाश से पहले सदन शांतिपूर्वक तरीके से चला। बजट (Budget) पर चर्चा के दौरान ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला और नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच धौलासिद्ध क्षेत्र में सुक्खू द्वारा जमीन खरीदने को लेकर नोंकझोंक भी हुई। कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने भी ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट, बीजेपी (BJP) के दृष्टिपत्र को लेकर सरकार पर निशाना साधा। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सदन में यहां तक कह दिया कि कांग्रेस में रहते हुए उन्हें जलील किया गया।

यह भी पढ़ें: Coronavirus से बेखौफ BJP कल से बनाएगी अगले एक साल का रोडमैप

मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व में जब वह कांग्रेस (Congress) में थे तो जलील किया गया। मंत्री ने कहा कि जगत सिंह नेगी ने मेरा नाम लेकर कहा कि आप कांग्रेस में भी रह चुके हैं। इसी बात पर महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जब वह कांग्रेस में थे तो उनके सीएम के कार्यक्रम में उन्हें बोलने नहीं दिया और एक दिन में तीन जेल में डाल दिया गया। ऐसी पार्टी में रह कर वह जलालत सहन नहीं कर सकते थे। महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि आज यही स्थिति देश की कांग्रेस में है, तभी सिंधिया भी बीजेपी में शामिल हुए।



भोजनावकाश के बाद कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने बजट चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि जब तक मोदी का गुणगान नहीं करें तब तक प्रदेश की जयराम सरकार कोई भी काम शुरू नहीं करती है। मोदी जहां भी जाते हैं, उस राज्य को अपना घर मानते हैं, लेकिन हिमाचल को उन्होंने अपना घर माना तो हिमाचल को बर्बाद कर दिया। जगत सिंह नेगी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि चुनाव के दौरान दृष्टीपत्र में जो घोषणा में जनता को गुमराह किया। उन्होंने कहा कि इस बार का बजट पंचयात के बजट से भी से नीचे के स्तर का है। जगत सिंह नेगी ने कहा कि सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में तंबू के लिए 18 करोड़ खर्च किए। नेगी ने कहा कि प्रदेश की आर्थिक हालात ऐसी नहीं है कि हवाई जहाज का सफर कर सकें। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने 28 करोड़ का हेलीकॉप्टर खरीदा, लेकिन जनजातीय जिलों के लिए सेवाएं नहीं दी गईं। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि मंडी प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा जिला है, इसलिए मंडी में एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव है।

धौलासिद्ध परियोजना क्षेत्र में जमीन खरीद को लेकर बीजेपी विधायक रमेश धवाला और कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच तकरार हुई। धवाला ने कहा कि धौलासिद्ध क्षेत्र में सुक्खू ने जमीन खरीदी है। इस पर सुक्खू ने कहा कि ईमानदारी से खरीदी है। बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पर्यटन विकास के लिए जो बजट का प्रावधान रखा है उसमें सीएम जयराम ठाकुर की नीति और नीयत ठीक नहीं हैं। सुक्खू ने कहा कि 1030 करोड़ का बजट एयर कनेक्टीविटी के लिए रखा है जो मात्र मंडी के लिए ही फंसा है। सुक्खू ने आरोप लगाया कि प्रदेश में दो तरह के भ्रष्टाचार हैं, एक दिखता नहीं और दूसरा सामने आता है। अवैध खनन और सीमेंट के रेट में जो भ्रष्टाचार हो रहे हैं, वह दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिजली परियोजनाओं के नाम पर हिमाचल के हितों को बेच दिया।

ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने लगातार तीसरी बार टैक्स फ्री बजट पेश कर हिमाचल की जनता को राहत प्रदान की है। धवाला ने कहा कि विपक्ष के साथी जिस तरह से विरोध कर रहे हैं, वह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि आपके समय में भी अच्छा काम हुआ होगा, लेकिन प्रदेश की जयराम सरकार ने हर वर्ग के विकास के लिए बजट में प्रावधान किया है। रमेश धवाला ने कहा कि प्रदेश में बेरोगजारी को खत्म करने के लिए सेल्फ डिपेंडेंस को बढ़ावा देना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है