Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

मैक्लोडगंज, धर्मकोट और धर्मशाला में पर्यटन कारोबारियों के होंगे कोरोना टेस्ट

जिला प्रशासन विशेष कोविड टेस्ट कैंप करेगा आयोजित

मैक्लोडगंज, धर्मकोट और धर्मशाला में पर्यटन कारोबारियों के होंगे कोरोना टेस्ट

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल (Himachal) के कांगड़ा (Kangra) जिला में होटल कारोबार से जुड़े लोगों के लिए भी कोविड टेस्टिंग कैंप (Covid Testing Camp) आयोजित किए जा रहे हैं। इसके तहत बीड, शाहपुर, गोपालपुर में 1,400 के करीब होटल कारोबार से जुड़े लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। मैक्लोडगंज (Mcleodganj), धर्मकोट तथा धर्मशाला (Dharamshala) में भी पर्यटन कारोबारियों के लिए विशेष कोविड टेस्ट कैंप आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी डीसी कांगड़ा डॉ .निपुण जिंदल ने दी है। हिमाचल के कांगड़ा जिला में ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग केंद्र लोगों के लिए कारगर साबित हो रहे हैं, इन केंद्रों में समय की बचत के साथ-साथ स्वेच्छा से लोग कोविड टेस्ट करवाने आ रहे हैं, कांगड़ा जिला में कोविड टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग सेंटर की शुरूआत की गई, राज्य में कांगड़ा ऐसा पहला जिला है, जहां पर कोविड टेस्टिंग के लिए इस तरह की पहल की गई हैं।

यह भी पढ़ें: चामुंडा और ज्वालामुखी मंदिर में अब कोविड टेस्टिंग की भी सुविधा

कांगड़ा जिला में इन ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग केंद्रों में 4,000 के करीब लोग टेस्टिंग करवा चुके हैं, जिनमें 377 के करीब लोग पॉजिटिव भी पाए गए हैं। जिला मुख्यालय धर्मशाला के वार मैमोरियल के नजदीक, कंडबाड़ी बैरियर गंगथ, सुनेहत डाडासीबा, ब्यास रिवर ब्रिज आलमपुर में यह ड्राइव इन कोविड सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। इन केंद्रों पर प्रातः नौ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक कोविड सैंपल (Covid Sample) लिए जा रहे हैं और रिपोर्ट की सूचना संपर्क नंबर के माध्यम से 15 से बीस मिनट के भीतर मिल रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal में कोरोना टीका लगवाने में युवा वर्ग अव्वल, जानिए आंकड़ा

ज्वालामुखी मंदिर तथा चामुंडा मंदिर में भी श्रद्वालुओं के लिए कोविड टेस्टिंग की सुविधा प्रदान की गई है, ताकि कोविड प्रोटोकॉल के साथ साथ संक्रमण को भी फैलने से रोका जा सके। टेस्टिंग के लिए मोबाइल वैन (Mobile Van) भी गांव गांव जाकर टेस्टिंग की सुविधा प्रदान कर रही है जीवनधारा मोबाइल वैन के माध्यम से 1,780 टेस्ट किए जा चुके हैं। डीसी डॉ. निपुण जिंदल (DC Dr. Nipun Jindal) ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण के साथ साथ नियमित टेस्टिंग भी जरूरी है, ताकि संक्रमण समाज में नहीं फैल सके। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में विशेष कोविड टेस्टिंग अभियान आरंभ किया गया है, जिसमें पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोगों की टेस्टिंग का प्लान स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से तैयार किया गया है। इसके साथ ही जिला भर में व्यापार मंडलों के माध्यम से दुकानदारों की भी टेस्टिंग की जाएगी। इसके अतिरिक्त टैक्सी चालकों के भी नियमित तौर पर कोविड टेस्ट किए जाएंगे।

 

 

कोविड टीकाकरण के लिए 64 केंद्र किए स्थापित

कांगड़ा जिला में सोमवार को 18 से अधिक आयुवर्ग के लिए 64 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे इसमें भवारना ब्लाक के भवारना, खैरा, सुलह, धीरा, रंझू, डाडासीबा ब्लाक के डाडासीबा, मगरू, जीएसएस बाथू, फतेहपुर ब्लाक के जीएसएस फतेहपुर, रैहण, रे, जीएसएस धमेटा, गोपालपुर ब्लाक के रोटरी भवन पालमपुर, गोपालपुर, बनूरी, ग्राम पंचायत भवन गदियारा, रक्कड, मनियारा, जीएसएस कंडबाड़ी, इंदौरा ब्लाक के इंदौरा,घेटा, इंदपुर, पनियाला, महाकाल ब्लाक के बैजनाथ, महाकाल, पपरोला, चढियार, मंदेड, बही, नगरोटा बगबां ब्लाक के जीबीएसएस नगरोटा बगबां, चामुंडा, बडोह, सेरथाना, समलोटी, कनेड, कैसथबाड़ी, नगरोटा सूरियां ब्लाक के खरोटा,पनलथ, नगरोटा सूरियां, बाली, शाहपुर ब्लाक के शाहपुर, बंडी,जीएसएस सिंयू गीता मंदिर कोतवाली बाजार, धर्मकोट, खेरी बाई, धर्मशाला जेल, सामुदायिक हॉल धर्मशाला, त्यारा ब्लाक के टंडन क्लब कांगड़ा, साहौरा, सुक्कड, दाड़ी, जीपीएस सुका बाग, तकीपुर, इच्छी, कुलथी, त्यारा, लाइब्रेरी टांडा, थुरल ब्लाक के जीएसएस थुरल, जीएसएस संघोट, जीएसएस लंबागांव, बैरम, आशापुरी, एचएससी कैलण में कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है