Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

लौंग के ये उपाय बना देंगे आपके बिगड़े काम

लौंग के ये उपाय बना देंगे आपके बिगड़े काम

- Advertisement -

हम सभी के घरों की रसोई में लौंग तो रहता है। मसालों में ही नहीं कई बीमारियों में भी लौंग का इस्तेमाल होता ही है। खासतौर पर दांत दर्द और मुंह की दुर्गंध दूर करने के लिए लौंग ही पहला इलाज है। तंत्र-मंत्र में भी इसके चमत्कारी फायदे होते हैं। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से तुरंत ही लाभ मिलता है फिर चाहे समस्या कितनी भी बड़ी क्यों न हो। हम आप को बताते हैं कि लौंग से आप कैसे अपने सोए हुए भाग्य को जगा सकते हैं …

असफलता से पीछा छुड़ाने के लिए एक नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं। हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें। लौंग लगे नींबू को जेब में रख लें। सफलता आपके कदम चूमेगी।

108 दाने लौंग के ले। उसे पानी में रख दे। अब इसकी सुई धागे से एक माला बनाये। इसे मंगलवार या शनिवार के दिन सवा किलो की रोटी पर पाव घी डालकर हनुमान को चढ़ाये, माला हनुमानजी को पहनाये और अपने दुःख को दूर करने की विनती करे। यह रोटी फिर गाय को खिलाये।

धन प्राप्ति के लिए लौंग बहुत लाभकारी होती है। दो लौंग सरसो के तेल के दीये में डालकर हनुमानजी की पूजा करें। हनुमान चालीसा का पाठ करके पूरे मन से धन लाभ के लिए प्रार्थना करें। धन लाभ होगा और मन के सारे भय भी दूर हो जायेंगे।

सुबह पूजा करते वक्त आरती के लिए दीपक में 2 लौंग डाल दें। आप कपूर में भी दो लौंग डाल कर आरती करें। ऐसा करने से सारे बिगड़े काम आसानी से बन जाते है।

किसी को अपने प्रेम में बांधने के लिए शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन 4 लौंग लें। लौंग को अपने पसीने में डुबोकर इन लौंग को पीस कर चूर्ण बना लें। जिस किसी व्यक्ति विशेष को आप प्रेम में बांधना चाहते हैं उस चूर्ण को किसी भी तरह जैसे चाय में या फिर दूध में मिलाकर पिला दें। ऐसा करने से सफलता हासिल होगी।

अगर मन बहुत अशांत और चिंतित है तो यह प्रभावी उपाय करे। एक कपूर और एक फूल वाली लौंग खा ले। मन में शांति आ जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है