Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

रात में सोने से पहले मुंह धोने से होते हैं ये फायदे, जानें

रात में सोने से पहले मुंह धोने से होते हैं ये फायदे, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिन भर में काम से थक-हार तक हम यही सोचते हैं कि बिस्तर पर जाते ही बस सो जाएं लेकिन, ऐसा करने से ना तो सिर्फ आपकी हेल्थ (Health) बल्कि आपकी स्किन (Skin) पर भी असर पड़ता है। ऐसे में सोने से पहले चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी होता है। चहरे को साफ़ करने से ना सिर्फ आपकी थकान दूर होगी बल्कि, आपको स्किन प्रॉब्लम से भी छुटकारा मिलेगा। जानें रात में सोने के पहले मुंह साफ़ करने से क्या फायदे होते हैं।


स्किन पोर्स होते हैं साफ : दरअसल दिन में अगर आप मेकअप प्रोडक्ट्स यूज़ करते हैं तो यह त्वचा के छिद्रों में को बंद कर देती है। अगर आप अधिक समय तक इसे चेहरे पर लगा छोड़ देंगे तो त्वचा के पोर्स बंद हो जाते हैं। रात में चेहरे को साफ करने से आपके चेहरे से सारी गंदगी और जमी हुई मैल दूर हो जाती है। साथ ही त्वचा के पोर्स भी खुल जाते हैं।

यह भी पढ़ें: सर्दियों में इस तरह रखें स्किन का ख्याल, खिली-खिली रहेगी त्वचा

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा : क्लोज्ड पोर्स और बैक्टीरियल इन्फेक्शन से चेहरे पर सबसे ज्यादा पिंपल्स होते हैं। रात में चेहरे को अच्छे से धोने से सिक्न की सफाई होता है और त्वचा के पोर्स खुल जाते हैं। फेसवॉश करने से चेहरे की गंदगी दूर होती है जिससे सिक्न पर बैक्टीरिया का संक्रमण नहीं होता है। रात भर चेहरे पर मेकअप को बनाए रखने से त्वचा की दूसरी परेशानियां जैसे कि ब्लैकहेड्स और ब्लेमिश भी हो सकती हैं।

आईलैश रहती है सुरक्षित : जब आप सुबह आंखों से काजल निकालती हैं, तो उसके साथ आपकी पलकें भी निकलती हैं। मस्कारा के कोट पलकों को सख्त बना देते हैं। जितनी देर आपकी आंखों पर काजल लगा रहता हैं, उतनी ही आपकी पलकें कठोर हो जाती हैं और उनके टूटने की संभावना बढ़ जाती है।
इसे भी पढ़ेंः कृति सेनन के 5 ब्यूटी सीक्रेट्स, करें फॉलो और बनें खूबसूरत

भरपूर नींद जरूरी : जब आप रात में अपना चेहरा नहीं धोते हैं, तो आपकी त्वचा अपना नैचुरल काम नहीं कर पाती है। ऐसे में चेहरा धोकर सोएं और अच्छी नींद लें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है