Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

10 लाख से कम कीमत में ये हैं बेस्ट सेफ्टी फीचर्स वाली गाड़ियां, जानें

10 लाख से कम कीमत में ये हैं बेस्ट सेफ्टी फीचर्स वाली गाड़ियां, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज की इस भाग-दौड़ वाली लाइफस्टाइल (Lifestyle) वाली जिंदगी में गाड़ियों की सिर्फ लुक ही नहीं बल्कि उनके सेफ्टी फीचर्स भी बहुत मायने रखते हैं। क्यूंकि इस सेफ्टी फीचर्स के साथ एक्सीडेंट (Acccident) के दौरान जान पर आफत नही आ सकती। ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में अब हर कंपनी अपने वाहनों में सेफ्टी फीचर्स (Saftey Features) दे रही हैं। ऐसे में अगर आप भी नई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि 10 लाख के अंदर आप कौन सी बेस्ट सेफ्टी फीचर्स वाली गाड़ी खरीद सकते हैं।

1. Mahindra XUV300- महिंद्रा एक्सयूवी 300 को सेफ्टी के मामले में एनसीएपी (NCAP) के द्वारा 5-स्टार रेटिंग दी गई है। महिंद्रा एक्सयूवी-300 पहली ऐसी इंडियन वीकल है जिसे चाइल्ड सेफ्टी के मामले 4-स्टार रेटिंग मिली है।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में दिख रही थीम राज्य हिमाचली संस्कृति की झलक

2. Tata Altroz- टाटा आल्ट्रोज को फाइव स्टार रेटिंग के साथ ही चाइल्ड सेफ्टी के मामले में भी थ्री स्टार रेटिंग मिली है। आल्ट्रोज़ सामने की ओर 2 एयरबैग देता है। इसके स्ट्रक्चर और फुटवेल एरिया को भी स्टेबल रेट किया गया है। वहीं बड़े लोगों के लिए हेड एंड नेक प्रोटेक्शन भी इसमें अच्छा है। इसके चेस्ट प्रोटेक्शन भी काफी अच्छा है।

3. Tata Nexon- टाटा मोटर्स में नेक्सॉन को सुरक्षा के मामले में फाइव स्टार रेटिंग मिली है। यह कार अंदर बैठे लोगों को हेड और नेक पर अच्छी सुरक्षा देता है। पेडल के डिस्प्लेसमेंट के कारण यह पैरों के लिए थोड़ा सा कम सेफ हो सकता है।

4. Tata Tiago/Tigor- टाटा मोटर्स की चार कारें ऐसी हैं जिन्हें सेफ्टी के मामले में अच्छी रेटिंग मिली हैं और इनकी कीमत भी 10 लाख से कम है। टाटा नेक्सॉन और आल्ट्रोज के बाद टाटा टियागो और टिगोर सेफ्टी के मामले में काफी अच्छी हैं। चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इन दोनों कारों को थ्री स्टार मिला है। एडल्ट लोगों के लिए हेड और नेक प्रोटेक्शन भी काफी अच्छा है।

5. Volkswagen Polo- इसमें फॉक्सवैगन पोलो को क्रैश टेस्ट में चार स्टार मिला है। हालांकि, फॉक्सवैगन को पूरी दुनिया में बेचा जाता है लेकिन जिस का कार को फोर स्टार मिला है, वह इंडिया स्पेसिफिक कार है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है