Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

महंगी शराब पीने के शौकीनों के लिए हैं ये खास खबर

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी शराब,  कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

- Advertisement -

कोरोना ( Corona) का दौर है और लोग अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रख रहे हैं। ऐसे में शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। ये तो हम सभी जानते हैं कि किसी भी छोटे- बड़े आयोजन में शऱाब परोसी जाती है और लोग पीते भी शौक से है। कोरोना काल में आयोजनों पर पाबंदी है तो बड़े समारोह या पार्टीज ( Parties)आयोजित नहीं किए जा सकते लेकिन इससे पहले तो ऐसे आयोजनों खूब जाम छलकते थे। कहते है हुई महंगी बहुत शराब थोड़ी-थोड़ी पीया करो…। ये बात भी सच है कि शराब जितना मर्जी महंगी हो जाए, शराब ( alcohol) पीने के शौकीन पीना नहीं छोड़ते। कई लोग वैसे भी महंगी शराब पीने का शौक रखते हैं और कहीं से भी खरीद लाते है। ये उनकी स्टेट्स सिंबल भी कहलाती है। बहरहाल आज हम आपको दुनिया की कुछ महंगी शराब के बारे में बताना चाहते हैं…..

यह भी पढ़ें: ना पीना शराब-घर के अंदर ही रहना, ठंड को देखते हुए मौसम विभाग की सलाह


सबसे पहले बात करते हैं टकीला ले .925 ( Tequila LE .925)की। यह दुनिया की सबसे महंगी शराब है। इसी बोतल ही खास है वह इस लिए कि बोतल में 6400 हीरे जड़े हुए हैं। यह शराब मेक्सिको ( Mexico)में लॉन्च हुई थी। पर निराशाजनक बात यह है कि 6400 हीरों से जड़ी इस शराब की बोतल को आज तक किसी ने नहीं खरीदा है.। यही वजह है कि इस शराब की कीमत आज तक किसी को मालूम नहीं है.

डीवा वोदका( Diva vodka) को दुनिया की सबसे महंगी वोदका में गिना जाता है। खास बात यह है कि इसकी हर बोतल के बीच में अलग तरह का सांचा होता है और इसमें स्वरोस्की क्रिस्टल रखे होते हैं। स्वरोस्की क्रिस्टल का इस्तेमाल ड्रिंक को गार्निश करने के लिए किया जाता है। कीमत जानना चाहेंगे तो सुनिए… इस वोदका की कीमत है 7 करोड़ 30 लाख रुपये।

शैंपेंन के शौकीन अमांडा डी ब्रिगनैक मिडास( Amanda de Brignac Midas) के नाम से तो परिचित होंगे। यह दुनिया की सबसे महंगी शैंपेंन मानी जाती है। खासियत यह है कि इस शैंपेन की बोतल का साइज काफी बड़ा है। कीमत सुनकर तो आप हैरान रह जाएंगे। इसकी कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

बात करते हैं व्हिस्की की। तो सुनिए दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की डैलमोर 62( Dalmore 62) है। यह इतनी महंगी है कि इसकी आज तक केवल 12 बोतलें ही बनाई गई हैं। इस व्हिस्की की एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपये से भी ज्यादा है.

रेड वाइन के दीवाने भी कम नहीं है। दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन का नाम है पेनफोल्ड्स एम्पूल( Penfolds Ampul) । खास बात यह है कि इस रेड वाइन की बोतल पेन के आकार की होती है। इसकी एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपये के लगभग है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है